संकटग्रस्त लोगो को परेशान करने वाले अस्पतालों तथा दवा दुकानदारों को एसडीएम ने दी आखरी चेतावनी ..

बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि पर्याप्त ऑक्सीजन रहते हुए भी एक निजी अस्पताल संचालक के द्वारा मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध नहीं करायी जा रही. ऐसे में उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए अस्पताल में पहुंच ऑक्सीजन की उपलब्धता की स्थिति का जायजा लिया तथा अस्पताल संचालक को कड़े शब्दों में यह कहा कि लोगों की जान के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा.

अस्पताल संचालक को चेतावनी देते एसडीएम

 




- कहा, ऑक्सीजन की कृत्रिम किल्लत पैदा करने वालों व ज्यादा कीमत पर दवा बेचने वालों पर होगी कठोर कार्रवाई
- सभी को दी चेतावनी, अवसर का लाभ उठाकर लोगों को परेशान करना पड़ेगा महंगा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के द्वारा कोरोना काल में संकटग्रस्त लोगों को अस्पतालों तथा दवा दुकानदारों के द्वारा परेशान किए जाने की सूचना पर नगर के निजी अस्पतालों तथा तथा दवा दुकानों में छापेमारी की गयी तथा स्पष्ट निर्देश दिया कि, आपदा की इस घड़ी में जनता की सेवा में जो भी कोताही करेंगे उनके विरुद्ध आपदा अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा. 




एसडीएम ने बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि पर्याप्त ऑक्सीजन रहते हुए भी एक निजी अस्पताल संचालक के द्वारा मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध नहीं करायी जा रही. ऐसे में उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए अस्पताल में पहुंच ऑक्सीजन की उपलब्धता की स्थिति का जायजा लिया तथा अस्पताल संचालक को कड़े शब्दों में यह कहा कि लोगों की जान के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा. इसके अतिरिक्त निर्धारित कीमत से ज्यादा कीमत पर दवाओं के विक्रय की सूचना पर भी एसडीएम ने विभिन्न इलाकों में पहुंचकर मामले की जांच की. मौके पर मौजूद ग्राहकों से उन्होंने भी पूछा कि कहीं उन्हें दवा अधिक कीमत पर तो नहीं दी जा रही? साथ ही उन्होंने सभी दवा दुकानदारों को चेतावनी भरे लहजे में यह बात समझाई कि अगर किसी के द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर दवा बेची जाएगी तो उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा जाएगा. 
दवा खरीदने पहुंचे ग्राहक से पूछताछ करते अनुमंडल पदाधिकारी


अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा की गई इस कार्रवाई से ऑक्सीजन की कृत्रिम किल्लत पैदा करने वाले अस्पताल संचालकों के साथ साथ दवा दुकानदारों के बीच भी हड़कंप का माहौल कायम रहा. एसडीएम ने दुकानों सड़कों तथा अस्पतालों में लोगों को यह हिदायत दी कि वह मास्क तथा सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजर का प्रयोग नियमित रूप से करें ताकि संक्रमण को हराया जा सके.









Post a Comment

0 Comments