हालात की गंभीरता बताने पूरे दिन सड़कों पर घूमते रहे एसडीएम

निरीक्षण के क्रम में एसडीएम ने विभिन्न धार्मिक स्थलों का मुआयना किया और वहां मौजूद लोगों को स्पष्ट किया कि किसी भी धार्मिक अनुष्ठान की इजाज़त आगामी 30 तारीख तक नहीं है. दौरान उन्होंने नगर में एक स्वर्णकार की दुकान 24 घंटे के लिए इसलिए सील कर दी क्योंकि संचालक ने मास्क नहीं पहना था.





- मास्क नहीं पहनने वाले स्वर्णकार की दुकान 24 घंटे के लिए सील
- धार्मिक स्थलों का भी किया निरीक्षण लोगों को किया खतरे से आगाह

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी  हो रहा है. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा बक्सर पुलिस के द्वारा सख्ती बढ़ाने का काम किया जा रहा है. पहले तो सिर्फ मास्क पहनने और शारीरिक दूरी रखने की नसीहत दी जाती थी. लेकिन, महामारी के बढ़ते मामलों  को देखते हुए लोगों को अब घरों में रहने की सलाह दी जा रही है. पिछले तीन दिनों से जिलाधिकारी व एसपी संयुक्त रूप से “रोको टोको अभियान” चला रहे हैं. उन्होंने रेस्टोरेंट और होटल के अलावा सड़कों का मुआयना कर लोगों को सामान्य नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है. 


इसी क्रम में शुक्रवार को अनुमंडलाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में चिकित्सकों के दल ने पूरे दिन शहर के विभिन्न इलाकों में घूम घूमकर माइकिंग की. कड़ी धूप में घूम रहे एसडीएम ने लोगों को हालात की गंभीरता तथा कोरोना वायरस से बचाव व जागरूकता के संबंध में बताया. इस दौरान डॉ. आशुतोष पांडेय, फार्मासिस्ट अग्निवेश कुमार व बीसीएम प्रिंस कुमार सिंह मौजूद रहे. निरीक्षण के क्रम में एसडीएम ने विभिन्न धार्मिक स्थलों का मुआयना किया और वहां मौजूद लोगों को स्पष्ट किया कि किसी भी धार्मिक अनुष्ठान की इजाज़त आगामी 30 तारीख तक नहीं है. दौरान उन्होंने नगर में एक स्वर्णकार की दुकान 24 घंटे के लिए इसलिए सील कर दी क्योंकि संचालक ने मास्क नहीं पहना था.






एसडीएम ने लोगों से की नियमों का पालन करने की अपील:

अनुमंडल पदाधिकारी ने नगर के विभिन्न इलाकों में स्वयं माइकिंग की. उन्होंने किला मैदान, मजार, वीर कुंवर सिंह चौक, विशाल मेगामार्ट, चरित्रवन आदि इलाकों में लोगों को जागरूक किया. उन्होंने शहर वासियों को माइकिंग के जरिये बताया शहर में लोगों की लापरवाही के कारण तेजी से संक्रमण फैल रहा है. यदि अभी भी लोग नहीं सुधरे, तो सख्ती और बढ़ाई जाएगी ताकि, संक्रमण की संभावना को कम किया जा सके. अनुमंडलाधिकारी ने सभी लोगों से घरों में रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि, जब तक कोई बेहद जरूरी काम न हो, लोग घरों से बाहर न निकलें. यदि निकलना भी पड़े, तो मास्क व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें. बाजार में जाते समय हैंड सैनिटाइजर का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करें. साथ ही, घर में लौटने पर शरीर और कपड़ों को अच्छे से साफ करें जिससे वह संक्रमण की चपेट में न आ सकें.







घरों में रहकर करना है पूजा पाठ : 

एसडीएम ने लोगों को माइकिंग के जरिये बताया सरकार के निर्देश पर चैती दुर्गापूजा, छठ पूजा, रामनवमी और रमजान माह के दौरान किसी भी तरह के सार्वजनिक समारोह पर पाबन्दी लगा दी गई है. उन्होंने सभी वर्गों के लोगों से घरों में रहकर पूजा पाठ और नमाज अता करने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया जब तक संक्रमण का प्रभाव कम नहीं हो जाता, तब तक रामरेखा घाट समेत सभी गंगा घाटों पर स्नान के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है. उन्होंने ने महामारी से निपटने के लिए प्रशासन का सहयोग करने की अपील की.









Post a Comment

0 Comments