वीडियो: बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ की नगरी में मिले तीन नाग, हरिओम ने बचाई जान ..

ब्रह्मपुर शिव मंदिर के समीप स्थित एक गोदाम में सांपों के होने की सूचना पर अहिरौली के रहने वाले हरि ओम चौबे ब्रह्मपुर पहुंच गए. वहां पहुंचने के बाद उन्होंने एक-एक कर तीन सांपों को रेस्क्यू किया. हरिओम में बताया कि जिन सांपों को वहां से रेस्क्यू किया गया उनमें एक मादा तथा दो नर सांप हैं, जिनकी लंबाई तकरीबन 6 फीट है. 
सांपों को जंगल में छोड़ने पहुंचे हरिओम






- ब्रह्मपुर शिव मंदिर के समीप एक गोदाम में बैठे थे तीन कोबरा प्रजाति के सांप
- रेस्क्यू के बाद जंगल में ले जाकर कर छोड़ा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  स्नेक सेवर हरिओम चौबे ने एक बार कोबरा प्रजाति के तीन सांपो की जान बचाई. उन्होंने इन सांपों को को रेस्क्यू करते हुए जंगल में ले जाकर छोड़ दिया. रेस्क्यू करने पहुंचे हरिओम को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई थी. बाद में उन्होंने वन विभाग के अधिकारी के साथ जाकर सांपों को जंगल मे छोड़ दिया. 

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुर शिव मंदिर के समीप स्थित एक गोदाम में सांपों के होने की सूचना पर अहिरौली के रहने वाले हरि ओम चौबे ब्रह्मपुर पहुंच गए. वहां पहुंचने के बाद उन्होंने एक-एक कर तीन सांपों को रेस्क्यू किया. हरिओम में बताया कि जिन सांपों को वहां से रेस्क्यू किया गया उनमें एक मादा तथा दो नर सांप हैं, जिनकी लंबाई तकरीबन 6 फीट है. हरिओम ने बताया कि सभी को वन पदाधिकारी के साथ जाकर जंगल में छोड़ दिया गया. उन्होंने बताया कि जिले में कहीं भी सांप देखे जाने पर उन्हें उनके मोबाइल नंबर 8789042874 पर फोन कर सूचना दी जा सकती है. हरिओम ने बताया कि सांप हमारे पारिस्थितिकी तंत्र का एक अंग है. ऐसे में सांपों की रक्षा करना जरूरी है.
वीडियो: 














Post a Comment

0 Comments