वीडियो: धू-धू कर जलने लगे बिजली के तार, हुए धमाके तो मची अफरा-तफरी ..

बाद में इस बात की सूचना बिजली विभाग के फ्यूज कॉल सेंटर में दी गई जिसके बाद विद्युत संबंध विच्छेद हुआ और धीरे धीरे बिजली के तारों में लगी आग स्वयं ही बुझ गई. लेकिन इस दौरान कई बार कनेक्शन बॉक्स में धमाके होते रहे जिससे चिंगारी निकलकर बिखरती रही. गनीमत यह रही कि आग से आसपास के घरों तथा खंभे के नीचे लगे वाहनों को कोई नुकसान नहीं हुआ.

 





- नगर के नया बस स्टैंड के समीप खंभे पर टंगे कनेक्शन बॉक्स में लगी आग
- सामाजिक कार्यकर्ता ने बिजली कंपनी के लापरवाही पर उठाए सवाल

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नगर के बाइपास रोड बस स्टैंड के समीप उस वक्त अफरातफरी का माहौल कायम हो गया जब बिजली के खंभे पर टंगे कनेक्शन बॉक्स में आग लग गई. बिजली के तार धू-धू कर जलने लगे, जिसके बाद राहगीरों के साथ-साथ स्थानीय लोगों के बीच भय का माहौल कायम हो गया. धधकते हुए तारों को देखने के बावजूद लोग इसे बुझाने के लिए प्रयास तक नहीं कर रहे थे क्योंकि, उसमें विद्युत धारा प्रवाहित हो रही थी. बाद में इस बात की सूचना बिजली विभाग के फ्यूज कॉल सेंटर में दी गई जिसके बाद विद्युत संबंध विच्छेद हुआ और धीरे धीरे बिजली के तारों में लगी आग स्वयं ही बुझ गई. लेकिन इस दौरान कई बार कनेक्शन बॉक्स में धमाके होते रहे जिससे चिंगारी निकलकर बिखरती रही. गनीमत यह रही कि आग से आसपास के घरों तथा खंभे के नीचे लगे वाहनों को कोई नुकसान नहीं हुआ.



इस संदर्भ में जानकारी देते हुए स्थानीय निवासी तथा सामाजिक कार्यकर्ता गणेश शर्मा बताते हैं कि, बिजली कंपनी केवल लोगों से भारी-भरकम बिल वसूलना जानती है. इसके अतिरिक्त कंपनी के द्वारा नागरिक सुविधाओं को लेकर कोई पहल नहीं की जाती. उन्होंने कहा कि ऐसे ही एक मामले में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से सिमरी के दूधीपट्टी में अगलगी की घटना पिछले ही दिनों सामने आई थी जिसमें एक 45 वर्षीय महिला जलकर मृत्यु की शिकार हो गई थी. ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए की बिजली कंपनी के लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें. के संदर्भ में पूछे जाने पर साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के सहायक अभियंता शिव कुमार ने बताया की लूज कनेक्शन के कारण ऐसा होता है. अगलगी की इस तरह की घटनाएं आम हैं हालांकि, जो लोग इसे पहली बार देखते हैं वह भयाक्रांत हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने यदि फ्यूज कॉल सेंटर में सूचना दी होगी तो बिजली मैकेनिक उसे दुरुस्त कर देंगे.

वीडियो: 













Post a Comment

0 Comments