दंगल में पहलवानों ने दिखाया दम..

कहा कि आज के दौर में लोग खेलकूद में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं इन परिस्थितियों में कुकढा पंचायत के सुरवना गांव के ग्रामीण के द्वारा खेलकूद के प्रति काफी उत्साह देखने को मिल रहा है जहां खेलकूद की परंपराओं को लुप्त होता देख कुकड़ा पंचायत के मुखिया नंद लाल यादव के द्वारा हर साल दंगल प्रतियोगिता एवं घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता रहा है.






- इटाढ़ी प्रखंड के सुरवना गाँव में आयोजित हुआ था दंगल
- शामिल हुए दूर-दराज से पहुंचे पहलवान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  कुकुढ़ा पंचायत के सुरवना गांव में वर्तमान मुखिया नंद लाल यादव के द्वारा शनिवार को दंगल एवं घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद राजपुर विधायक विश्वनाथ राम ने फीता काटकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने खेल में रुचि रखने वाले सभी पहलवानों को ढेर सारी शुभकामनाएं भी दी. उन्होंने कहा कि आज के दौर में लोग खेलकूद में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं इन परिस्थितियों में कुकढा पंचायत के सुरवना गांव के ग्रामीण के द्वारा खेलकूद के प्रति काफी उत्साह देखने को मिल रहा है जहां खेलकूद की परंपराओं को लुप्त होता देख कुकड़ा पंचायत के मुखिया नंद लाल यादव के द्वारा हर साल दंगल प्रतियोगिता एवं घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता रहा है.


मुखिया नंदलाल यादव ने बताया खेलकूद के प्रति उनका लगाव रहता है साथ दंगल में उनकी रुचि ज्यादा रहती है। उनके द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर भी दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता रहा और आगे भी किया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि आयोजित दंगल प्रतियोगिता में जिले सहित अन्य राज्यों से पहलवानों का आगमन हुआ है जिममें महिला पहलवान भी शामिल हैं. कार्यक्रम के अंत में दंगल प्रतियोगिता में विजय पाने वाले पहलवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.



दंगल प्रतियोगिता के आयोजनकर्ता रोहित चतुर्वेदी ने बताया उनके पंचायत के मुखिया नंद लाल यादव के द्वारा हर साल  दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता रहा है. इस साल भी दंगल प्रतियोगिता एवं घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. दंगल प्रतियोगिता में  बक्सर सहित अन्य राज्यों से पहलवानों का आगमन हुआ था. उन्होंने सभी ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि खेल में रुचि रखने से शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य ठीक रहता है.
 
मौके पर मौजूद धर्मेंद्र यादव, रामेश्वर सिंह दयाशंकर सिंह, वीरेंद्र सिंह, टुन्नू जी, धनजी सिंह, लोरिक सिंह, उपेंद्र सिंह, समर सिंह के साथ साथ कुकुढ़ा पंचायत के ग्रामीण मौजूद रहे.कोच मिट्ठू पहलवान ने दंगल प्रतियोगिता में दंगल रेफरी की भूमिका निभाई. दंगल प्रतियोगिता में मुखराम सिंह, मोती लाल सिंह, लालन सिंह ने अभी अतिथियों का स्वागत किया.









Post a Comment

0 Comments