बनने के बाद से लटका स्वास्थ्य केंद्र में ताला, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने उजागर किया गड़बड़झाला ..

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में साल भर से अधिक समय बीत जाने के बावजूद स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति नहीं हुई है. स्थिति यह है कि अब तक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को केवल पीएचसी से वेलनेस सेंटर का दर्जा दिया जा सका है लेकिन, व्यवस्थाओं के नाम पर वहां कुछ भी नहीं है.

 




- बनने के बाद भी नहीं शुरू हो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र
-  इटाढ़ी प्रखंड के निहालपुर गांव में दान की जमीन पर बना है स्वास्थ्य केंद्र

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: इटाढ़ी प्रखंड के निहालपुर गांव में बनाए गए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में साल भर से अधिक समय बीत जाने के बावजूद स्वास्थ्य कर्मियों की प्रतिनियुक्ति नहीं हुई है. स्थिति यह है कि अब तक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को केवल पीएचसी से वेलनेस सेंटर का दर्जा दिया जा सका है लेकिन, व्यवस्थाओं के नाम पर वहां कुछ भी नहीं है. ऐसे में मैंने जिला पदाधिकारी से इस व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है. यह कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल कुमार त्रिवेदी का.



मंगलवार को एक प्रेस वार्ता कर उन्होंने बताया कि उनके परिवार के द्वारा दान दी गई जमीन में एक वर्ष पूर्व अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकर तैयार हो गया है लेकिन, यह अस्पताल अब केवल शोभा की वस्तु बनकर रह गया है. कई बार जिला चिकित्सा पदाधिकारी को इस संदर्भ में जानकारी देने के बावजूद अब तक इस पर कोई पहल नहीं की गई. ऐसे में महामारी की घड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का बंद रहना अति निंदनीय है. 




उन्होंने कहा कि, आजाद हिंदुस्तान के पहले विधायक पंडित लक्ष्मीकांत तिवारी एवं बक्सर विधान सभा क्षेत्र से अनेक बार विधायक सह मंत्री रहे पंडित जगनारायण त्रिवेदी का भी यही गांव है. इस गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ना ही कोई डॉक्टर ना ही कोई नर्स और ना ही कोई कंपाउंडर अब तक मौजूद है ऐसे में इस गांव तथा आसपास के अन्य पंचायतों के लोगों के स्वास्थ्य के हित में इसे तुरंत शुरू किया जाना आवश्यक है उधर, इस संदर्भ में पूछे जाने पर सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र ने बताया कि उन्हें भी इस बात की जानकारी मिली है लेकिन, संक्रमण काल में स्वास्थ्य कर्मियों की कमी के कारण इसे अभी शुरू नहीं किया जा रहा है. फिर भी इसे जल्द शुरू किए जाने का प्रयास किया जाएगा.








Post a Comment

0 Comments