कोविड केंद्र पर 24 घंटे ये पदाधिकारी करेंगे सहायता ..

जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देशानुसार प्रभारी पदाधिकारी के सहयोग के लिए तीन कार्यक्रम पदाधिकारी तथा तीन कोआर्डिनेटर उनके साथ प्रतिनियुक्त किए गए हैं. यह सभी पालीवार कोविड केयर सेंटर में 2 मई से 8 मई तक कार्यरत रहेंगे. वाह केंद्र में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे साथ ही साथ वहां की विधि व्यवस्था और साफ-सफाई पर भी ध्यान देंगे.

 





- कोविड-19 पर हुए प्रतिनियुक्त, प्रशासन द्वारा जारी किए गए नंबर, मिलेंगी जानकारियां
- कोविड केंद्र की साफ-सफाई से लेकर मरीजों की देखभाल तक के करेंगे प्रबंध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: संक्रमण काल में कोविड-19 मरीजों के लिए पुराना सदर अस्पताल में अधिष्ठापित कोविड केयर सेंटर के प्रभारी पदाधिकारी अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार, मोबाइल संख्या: 6306811817 तथा उनके सहयोग हेतु मौजूद पदाधिकारियों की सूची अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय के द्वारा जारी की गई है. उन्होंने बताया है कि जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देशानुसार प्रभारी पदाधिकारी के सहयोग के लिए तीन कार्यक्रम पदाधिकारी तथा तीन कोआर्डिनेटर उनके साथ प्रतिनियुक्त किए गए हैं. यह सभी पालीवार कोविड केयर सेंटर में 2 मई से 8 मई तक कार्यरत रहेंगे. वाह केंद्र में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे साथ ही साथ वहां की विधि व्यवस्था और साफ-सफाई पर भी ध्यान देंगे.



उन्होंने बताया कि मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी अमित कुमार दास, मोबाइल संख्या: 9939169051 तथा  कृषि विभाग के एटीएम जितेंद्र कुमार, मोबाइल संख्या: 9155693420 को को सुबह 6:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक वहां प्रतिनियुक्त किया गया है. इसके अतिरिक्त चौसा के कार्यक्रम पदाधिकारी उमेश चंद्र प्रसाद मोबाइल संख्या 99122941447 तथा कृषि समन्वयक आलोक पाठक मोबाइल संख्या 9431652851 को दोपहर 2:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक, राजपुर के मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी मोहम्मद ज़हीर मोबाइल संख्या 7488261151 कथा कृषि विभाग के एटीएम विपिन कुमार शर्मा मोबाइल संख्या (अप्राप्त) रात्रि 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक के लिए केंद्र पर प्रतिनियुक्त किया गया है. 



अपने आदेश पत्र में अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया है कि सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों तथा कोआर्डिनेटर को यह निर्देश दिया जाता है कि, आपस में समन्वय स्थापित कर अपर अनुमंडल पदाधिकारी या अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा दिए गए अथवा जिला स्तर के प्राप्त सभी आदेश अथवा निर्देशों का अक्षरश: अनुपालन करेंगे. इसके साथ ही वह तब तक सेंटर नहीं छोड़ेंगे जब तक दूसरी पाली के पदाधिकारी वहां नहीं पहुंच जाए. उनका यह दायित्व होगा कि वह मरीजों को सुविधा अथवा जानकारी प्रदान करें. कोविड संक्रमितों को भर्ती कराए तथा  यथावश्यक ऑक्सीजन सपोर्ट उपलब्ध कराएं. कोविड केयर सेंटर में दवाओं, सामग्रियों व ऑक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त करें और संबंधित पदाधिकारियों में समन्वय स्थापित कर उन्हें उपलब्ध कराने में सहयोग करें. इसके साथ ही मृतक के परिजनों को कोई असुविधा न हो इसके लिए संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी आपस में समन्वय स्थापित कर उनके अंतिम संस्कार के लिए स्वास्थ्य प्रबंधक दुष्यंत कुमार से समन्वय स्थापित कर भेज दे. 

कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों को समय समय पर दवा ऑक्सीजन और चिकित्सकों की सलाह मिलने संबंधी कार्यो की भी निगरानी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं कोऑर्डिनेटर करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि कोविड केंद्र में अनाधिकृत रूप से किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने देंगे. साथ ही कोविड केयर सेंटर पर साफ-सफाई के लिए स्वास्थ्य प्रबंधक दुष्यंत कुमार, लेखा प्रबंधक श्याम कुमार से समन्वय स्थापित कर साफ-सफाई सुनिश्चित करेंगे वहीं कोविड केयर सेंटर पर विधि व्यवस्था के संधारण की भी जिम्मेदारी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों तथा कोआर्डिनेटर की होगी.





Post a Comment

0 Comments