वीडियो: ऑक्सीजन की किल्लत तथा सप्लायर्स की मनमानी खत्म, बनाए गए ऑक्सीजन कंट्रोल पॉइंट ..

बताया कि जरूरत के हिसाब से अस्पतालों को बड़ा सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा. इसके अतिरिक्त होम आइसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों को चिकित्सक की सलाह के आधार पर ऑक्सीजन के छोटे सिलेंडर मुहैया कराए जाएंगे. नया सिलेंडर लेते समय पुराना सिलेंडर जमा करना होगा. 

 






- राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय बक्सर व डुमरांव अनुमंडल में बने हैं सेंटर
- जरूरत के हिसाब से सभी को कराई जाएगी उपलब्धता

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जरूरतमंदों को ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा ऑक्सीजन सप्लायर्स की मनमानी को रोकने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा राजकीय संपोषित बालिका उच्च विद्यालय के परिसर में एकीकृत ऑक्सीजन सेंटर बनाया गया है. जहां से अस्पताल प्रबंधन अपनी जरूरत के मुताबिक ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त कर सकेंगे उसके अतिरिक्त अन्य किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को भी चिकित्सक के द्वारा अनुशंसा पर ऑक्सीजन सिलेंडर मिल सकेगा. 




मौके पर मौजूद जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ. अशोक केशरी ने बताया कि जरूरत के हिसाब से अस्पतालों को बड़ा सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा. इसके अतिरिक्त होम आइसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों को चिकित्सक की सलाह के आधार पर ऑक्सीजन के छोटे सिलेंडर मुहैया कराए जाएंगे. नया सिलेंडर लेते समय पुराना सिलेंडर जमा करना होगा. बाद में सभी सिलेंडर्स को औरंगाबाद, रामगढ़ के अतिरिक्त झारखंड अथवा मध्य प्रदेश भेज कर उन्हें भरवा कर मंगवा लिया जाएगा. अनुमंडलीय अस्पताल डुमरांव में ज्यादा मरीज भर्ती हैं. इसलिए वहां अभी ऑक्सीजन सिलेंडर की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्था की गई है. वहां भी एकीकृत कंट्रोल सेंटर बनाया गया है, जहां तीन गाड़ियां ऑक्सीजन के लिए प्रतिनियुक्त की गई हैं. जो आवश्यकता पड़ने पर खाली सिलेंडर को भरवा कर तुरंत ही वहां पहुंचा देंगी.

वीडियो: 










Post a Comment

0 Comments