सड़कों पर रात गुजारने वाले लोगों को प्रशासन करा रहा पौष्टिक भोजन ..

बताया कि आवश्यकता पड़ने पर सामुदायिक किचन की संख्या बढ़ाई जा सकती है. एसडीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना मतलब सड़कों पर निकलना बंद कर दें. ऐसे ही संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है.






- सामुदायिक रसोई में बेसहारों को कराया जा रहा पौष्टिक भोजन
- डुमरांव और बक्सर में कार्यरत है दोनों रसोई, लोगों को मिल रही राहत

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिला प्रशासन के द्वारा जरूरतमंद लोगों को भोजन आदि की व्यवस्था करने के लिए जिला मुख्यालय में अवस्थित रैन-बसेरा में कर दी गई है. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो भोजन आदि के अभाव में इधर-उधर भटकने को मजबूर होते हैं. लॉकडाउन हो जाने की वजह से उनके समक्ष भुखमरी जैसी स्थिति आ गई थी. ऐसे लोगों को भोजन आदि की व्यवस्था करने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर सामुदायिक किचन की व्यवस्था की गई है. यह किचन जिला मुख्यालय के मॉडल थाना चौक के समीप स्थित रैन-बसेरा में बनाया गया है जहां पर लोगों को शुद्ध और पौष्टिक भोजन कराए जाने की व्यवस्था की जा रही है.



अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि यह व्यवस्था ना सिर्फ बक्सर बल्कि, डुमरांव नगर परिषद क्षेत्र में भी की गई है. यहां पर ऐसे लोगों को भोजन के पैकेट दिए जा रहे हैं. जगह की उपलब्धता होने पर उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करा कर बैठा कर भी खिलाने की व्यवस्था की जा रही है. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर सामुदायिक किचन की संख्या बढ़ाई जा सकती है. एसडीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना मतलब सड़कों पर निकलना बंद कर दें. ऐसे ही संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है.









Post a Comment

0 Comments