वीडियो: अजनबी महिला के माध्यम से बड़की मठिया (विश्वामित्र आश्रम) पर कब्जा करने की कोशिश !

महंत का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्व उक्त महिला को बढ़ावा दे रहे हैं तथा उनकी यह योजना है कि, लॉकडाउन के बाद जबरन सूरज में भी महिला को मठिया में प्रवेश कराया जाएगा. उधर सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी भी उक्त महिला को मठिया में रखे जाने की वकालत कर रहे हैं.




- मामले को लेकर महंत ने लगाई प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार
- कहा, महिला के माध्यम से मठिया पर कब्जा करने की है कोशिश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नगर के रामरेखा घाट स्थित बड़की मठिया पर एक अजनबी महिला के द्वारा कब्जा कराए जाने की कोशिश की जा रही है. कुछ असामाजिक तत्व इसमें मिले हुए हैं. इतना ही उस महिला को मठिया में रखे जाने की वकालत सदर विधायक कर रहे हैं. उधर उक्त अजनबी महिला के द्वारा साधु संतों को परेशान करने के साथ-साथ खाने में जहर मिला देने तक की धमकी भी दी जा रही है. यह कहना है रामरेखा घाट स्थित बड़की मठिया (विश्वामित्र आश्रम) के महंत चंद्रमा दास का.




उन्होंने बताया कि उक्त महिला खुद को साध्वी बता कर मठिया में दाखिल हुई थी लेकिन, उसका आचरण किसी भी प्रकार से साध्वी का नहीं लग रहा था. ऐसे में बार बात उक्त महिला से उसका आधार कार्ड आदि मांगा गया लेकिन, उसने देने से इनकार कर दिया. ऐसे में जब उससे यह कहा जाता कि वह मठिया छोड़कर कहीं और चली जाएं तो वह हमलावर भी हो जाती थी. बाद में मामले की शिकायत जिला पदाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी तथा नगर थाने को भी दी गई जिसके बाद उक्त महिला को मठिया छोड़ने को कहा गया. 





अब वह महिला मठिया छोड़कर रामरेखा घाट विवाह मंडप में पिछले 10 दिनों से रह रही है. ऐसे में उसके साथ कोई हादसा भी हो सकता है. इस बात से पुनः अनुमंडल पदाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को अवगत कराया गया है. महंत का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्व उक्त महिला को बढ़ावा दे रहे हैं तथा उनकी यह योजना है कि लॉकडाउन के बाद जबरन सूरज में भी महिला को मठिया में प्रवेश कराया जाएगा. उधर सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी भी उक्त महिला को मठिया में रखे जाने की वकालत कर रहे हैं जबकि, उनसे सारी बातों को बताया गया है. महंत ने बताया कि इस मामले को लेकर वह काफी चिंतित है तथा मामले में कानूनी सलाह भी ले रहे हैं.

उधर, मामले में पूछे जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने बताया कि एक अजनबी महिला के द्वारा मठिया में उपद्रव किए जाने की बात सामने आई थी, जिसके बाद अंचलाधिकारी के साथ-साथ महिला थानाध्यक्ष व पुलिसकर्मियों को मौके पर भेजा गया था लेकिन, उक्त महिला के द्वारा उनसे भी दुर्व्यवहार किया गया. 

यहां पाठकों को बता दें कि, बड़की मठिया नगर के रामरेखा घाट पर अवस्थित है, जहां भगवान श्री राम चरणों के चिन्ह आज भी मौजूद हैं. भगवान श्रीराम त्रेता युग में यहां पहुंचे थे तथा उसके द्वारा रामेश्वर नाथ मंदिर की स्थापना की गई थी. इस दौरान उनके चरणों के निशान बन गए थे. इसी के नाम पर इस गंगा घाट का नाम रामरेखा घाट पड़ा था.

वीडियो:





Post a Comment

0 Comments