गरीबों की रसोई में साफ-सफाई बनाए रखने का डीएम का निर्देश ..

आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा लॉकडाउन के दौरान निराश्रित, गरीब, असहाय लोगों के दिन एवं रात के नि:शुल्क भोजन हेतु जिला मुख्यालय में बनाए गए रैन-बसेरा के साथ-साथ बुनियादी स्कूल में भी ऐसे लोगों के भोजन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा सामुदायिक रसोई का उद्घाटन किया गया. 

 




- बक्सर में नए सामुदायिक रसोई का उद्घाटन कर सभी रसोइयों का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम
- साफ सफाई से भोजन बनाने का दिया निर्देश, 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा लॉकडाउन के दौरान निराश्रित, गरीब, असहाय लोगों के दिन एवं रात के नि:शुल्क भोजन हेतु जिला मुख्यालय में बनाए गए रैन-बसेरा के साथ-साथ बुनियादी स्कूल में भी ऐसे लोगों के भोजन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा सामुदायिक रसोई का उद्घाटन किया गया. इस दौरान जिला पदाधिकारी ने जिला मुख्यालय में बनाए गए दोनों एवं डुमरांव के प्लस टू उच्च विद्यालय में चलाए जा रहे सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में डीएम ने पौष्टिक एवं ताजा भोजन के साथ परिसर की साफ-सफाई के साथ रसोइयों को भी साफ-सफाई रखने के साथ ही मास्क एवं ग्लब्स का प्रयोग करने का निर्देश दिया. डीएम के साथ-साथ जिला एवं अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारी भी मौजूद थे.



इस संदर्भ में सूचना सह जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि, लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के भोजन की व्यवस्था हेतु जिला मुख्यालय के रैन बसेरा, बुनियादी विद्यालय तथा डुमरांव में राज प्लस टू उच्च विद्यालय में व्यवस्था की गई है. यहां पर कोई भी व्यक्ति आकर सुबह एवं शाम का भोजन कर सकते हैं. ऐसे लोग जो सड़कों पर अपना जीवन बिताते हैं उन लोगों को लॉकडाउन के समय काफी परेशानी हो गई है. इसी बात के मद्देनजर ऐसे लोगों की भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए सामुदायिक रसोई की व्यवस्था की गई है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह जरूरतमंदों को यहां की व्यवस्था के बारे में बताएं वहीं, जिन लोगों के समक्ष भोजन का संकट उत्पन्न हो गया हो वह यहां आकर भोजन कर सकते हैं.










Post a Comment

0 Comments