वीडियो: ऑक्सीजन सिलेंडर की जगह फॉर्च्यूनर खरीद रहे विधायक, जनता की आंखों में झोंक रहे धूल : भाजपा

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता अपना तन-मन-धन लगाकर संक्रमण के इस दौर में लोगों की सेवा करने का काम कर रहे हैं वहीं पिछले संक्रमण काल में सदर विधायक शराब तस्करी का काम कर रहे थे. संक्रमण के दूसरे दौर में वह अब अपने घर में आराम फरमा रहे हैं. उनके द्वारा लगातार बक्सर सांसद के जन उपयोगी योजनाओं का विरोध करके अनर्गल एवं झूठी बातें की जा रही हैं जो जनता की आंखों में धूल झोंकने जैसा है.






- कहा, जनता की आंखों में धूल झोंक बरगलाने का काम कर रहे विधायक
- सदर विधायक के सवालों का भाजपा नेताओं ने चुन-चुन कर दिया जवाब
- बताया, चार बार नहीं, पहली बार हुआ है एमएमयू का उद्घाटन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर विधायक संजय कुमार तिवारी द्वारा बक्सर के विकास कार्य में बाधा पैदा करने का प्रयास किया जाता रहता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किए जा रहे विकास कार्य को रोकने का एक बार फिर उन्होंने कुत्सित प्रयास किया है, ऐसे में जब जनता ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए त्राहिमाम कर रही है सदर विधायक पश्चिम बंगाल पहुंचकर फॉर्च्यूनर कार खरीद रहे हैं. यह कहना है भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजवंश सिंह तथा निवर्तमान सदर विधानसभा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी का.

दरअसल, सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने बीते शनिवार को एक प्रेस वार्ता कर यह बयान दिया था कि स्थानीय सांसद व केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के द्वारा एक ही एंबुलेंस का चार बार उद्घाटन किया गया है. इसी बात पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेताओं ने रविवार को प्रेस वार्ता की, जिसमें उन्होंने कहा कि विधायक जनहित में राष्ट्रीय स्तर पर प्रारंभ किए गए विभिन्न योजनाओं और कार्यों का विरोध कर अपनी राजनीति चमकाने में लगे हुए हैं. कोरोना काल में जब केंद्रीय मंत्री जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं वहीं, विधायक बंगाल में जाकर फॉर्च्यूनर कार खरीद रहे हैं. साथ ही वह जनता को बरगलाने का काम भी कर रहे हैं. जनता के लिए उन्होंने क्या किया यही बताएं. उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता अपना तन-मन-धन लगाकर संक्रमण के इस दौर में लोगों की सेवा करने का काम कर रहे हैं वहीं पिछले संक्रमण काल में सदर विधायक शराब तस्करी का काम कर रहे थे. संक्रमण के दूसरे दौर में वह अब अपने घर में आराम फरमा रहे हैं. उनके द्वारा लगातार बक्सर सांसद के जन उपयोगी योजनाओं का विरोध करके अनर्गल एवं झूठी बातें की जा रही हैं जो जनता की आंखों में धूल झोंकने जैसा है.




मोबाइल मेडिकल यूनिट को एंबुलेंस बनाकर चला रही थी जिला स्वास्थ्य समिति:

उन्होंने कहा कि पूर्व में एसजेवीएन के द्वारा सीएसआर फंड के माध्यम से वाहन एमएमयू बनाने के लिए मार्च 2019 में दिए गए थे, जिसे बक्सर संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा में चलाया जाना था जिसमें बक्सर, ब्रह्मपुर, राजपुर, डुमराँव, रामगढ़ और दिनारा शामिल था। जिला स्वास्थ समिति ने फंड के अभाव में इन वाहनों का सही परिचालन नहीं कर इसे तात्कालिक जरूरत के अनुसार सम्मान फाउंडेशन के द्वारा 102 एंबुलेंस के रूप में चलाया जाना शुरु कर दिया. बाद में एडवांस एमएमयू में चिकित्सक टेक्निशियन तथा चिकित्सा कर्मी घर-घर पहुंच कर लोगों को परामर्श उनकी जांच तथा टेलीमेडिसिन जैसी सुविधाएं प्रदान कर सके. इसके लिए धनुष फाउंडेशन के द्वारा इसका संचालन शुरू कर दिया गया है.






6 महीने के लिए एनजीओ ने दिया था एमएमयू, बाइक पर चल रहा है धनवंतरी अस्पताल:

दोनों नेताओं ने बताया कि विधायक मुन्ना तिवारी ने जनता को दिग्भ्रमित करने के लिए कहा कि, एक ही वाहन को चार बार उद्घाटन किया गया जबकि यह बात सरासर गलत तथा अप्रमाणिक है. उन्होंने बताया कि सांसद सह मंत्री के द्वारा संसदीय क्षेत्र के सभी छह विधानसभा के लिए मोबाइल मेडिकल यूनिट चलाने के लिए एंबुलेंस दिए थे. विधायक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि मंत्री ने यही एंबुलेंस फिर से उद्घाटन किया जबकि वर्क हार्ड फाउंडेशन मुंबई के द्वारा उनके सीइओ हिरेन जोशी ने अपने सीएसआर फंड से अपना एमएमयू जिसे डॉक्टर गांव-गांव जाकर इलाज करेंगे और दवा भी करेंगे. उसका उद्घाटन 6 महीने तक संचालन के लिए किया था. समय पूरा होने पर वह एंबुलेंस वापस चली गई. इसके अतिरिक्त विधायक ने यह आरोप लगाया था कि मंत्री जी ने उसी एंबुलेंस को धनवंतरी चलंत अस्पताल के रूप में लोकार्पण किया जो सरासर जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम है क्योंकि वर्ष 2019 में 13 अगस्त को नहीं बल्कि 12 अगस्त 2020 को मंत्री जी ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत 6 विधानसभा के लिए मोटरसाइकिल पर मोबाइल लैब जिसका नाम लाबाइक यानी दोपहिया पर लेबोरेटरी स्थापित कर घर घर जाकर जांच की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के कार्य का शुभारंभ किया था. बाइक पर 76 प्रकार के होते थे. यह व्यवस्था बाइक पर थी ना कि एंबुलेंस पर. 


केवल 15 दिनों के आया था टीबी उन्मूलन वाहन:

विधायक के टीबी उन्मूलन के लिए चलाए जा रहे एंबुलेंस के बारे में दिए गए बयान को झूठा बता कर नेताओं ने कहा कि जब आरएमआरआई पटना के द्वारा विशेष वाहन को पटना से लाकर 15 दिनों के लिए बक्सर, कैमूर, रोहतास क्षेत्र में टीबी जांच करने का लक्ष्य था. यह योजना बिहार के हर जिले में चल रही है लेकिन, यह केवल एक छोटी समय अवधि के लिए ही था. इसके अतिरिक्त उसी गाड़ी को 16 मई 2021 को महर्षि विश्वामित्र चलंत अस्पताल के रूप में उद्घाटन किए जाने की बात पर नेताओं ने कहा कि यह पूरी तरह से स्पष्ट हो गया है कि, एसजेवीएन के द्वारा प्राप्त एमएमयू को अपग्रेड कर छह में से पांच वाहनों को विधानसभाओं के लिए समर्पित किया गया जिसमें चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी, टेक्नीशियन उपलब्ध रहेंगे साथ ही साथ पहली बार एम्स पटना के द्वारा किसी एमएमयू को टेलीमेडिसिन से जोड़ा गया है. रक्त जांच के लिए एडवांस लाइफ के साथ ही दवा की व्यवस्था समेकित रूप से इसमें शामिल है हालांकि, एक वाहन अभी भी आरा में दुर्घटनाग्रस्त है जो प्राप्त ही उसे भी शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि विधायक के इस दुष्प्रचार के खिलाफ भाजपा मानहानि का दावा करने के साथ ही आपराधिक मामला भी दर्ज कराएगी.

वीडियो:





Post a Comment

0 Comments