जयमाल के दौरान हर्ष फायरिंग, दूल्हे के दोस्त की मौत, दो घायल ..

लेकिन वहां पहुंचने से पूर्व ही दूल्हे के एक साथी की मौत हो गई जबकि, दो अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है. मामले में राजपुर पुलिस ने पूछे जाने पर घटना की जानकारी से इनकार किया वहीं, दूसरी तरफ नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि, ज्ञात हुआ कि राजपुर थाना क्षेत्र में शादी समारोह के दौरान घायल हुए 2 लोगों का इलाज विश्वामित्र अस्पताल में चल रहा है, जिसके बाद उन्होंने वहां पहुंच कर जानकारी ली.
मृतक की रोती-बिलखती मां






- राजपुर पुलिस को नहीं है जानकारी, नगर थानाध्यक्ष ने लिया घायलों का हाल-चाल
- विवाह समारोह में मचा हड़कंप, रातों-रात ही भाग निकले कई मेहमान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राजपुर थाना के बुढ़ाडीह गांव में विगत रविवार की रात्रि आई बारात में जयमाल पर हर्ष फायरिंग करने का मामला सामने आया है हालांकि, इस गोली चलने की घटना में बाराती-घराती के तीन लोग घायल हो गए, आनन-फानन में घायलों को लेकर दोनों पक्ष द्वारा इलाज के लिए जिला मुख्यालय के विश्वामित्र अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन वहां पहुंचने से पूर्व ही दूल्हे के एक साथी की मौत हो गई जबकि, दो अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है. मामले में राजपुर पुलिस ने पूछे जाने पर घटना की जानकारी से इनकार किया वहीं, दूसरी तरफ नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि, ज्ञात हुआ कि राजपुर थाना क्षेत्र में शादी समारोह के दौरान घायल हुए 2 लोगों का इलाज विश्वामित्र अस्पताल में चल रहा है, जिसके बाद उन्होंने वहां पहुंच कर जानकारी ली.



इस बाबत सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुढ़ाडीह गांव के  विनोद कुशवाहा की लड़की की शादी थी. बारात यूपी के मनिया गांव से बारात आई थी. जलपान के बाद जयमाल कार्यक्रम किया जा रहा था. इसी रस्म के दौरान बेटी पक्ष के तरफ से जुटे कुछ  लोगों ने हर्ष फायरिंग करना शुरू कर दिया. जिसमें दूल्हे के साथी के अलावा गांव का युवक सोनू कुशवाहा व बेटी पक्ष के एक रिश्तेदार घायल हो गए. गोली चलते ही अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आनन-फानन में दोनों पक्ष द्वारा सभी घायलों को इलाज के लिए लेकर निकले लेकिन, रास्ते में दूल्हे की साथी की मौत हो गई. इधर अफरा-तफरी के माहौल में दूल्हे व कुछ घरवालों को छोड़ सारे बाराती रातों-रात फरार हो गए. घटना के बाद किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दे दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर मामले को रफा-दफा कर दिया. इस मामले को लेकर पूछे जाने पर थाना अध्यक्ष युसूफ अंसारी ने बताया कि इस मामले में कोई जानकारी नहीं है. इधर, किसी तरह शादी-विवाह की रस्म कर अहले सुबह विदाई भी कर दी गई.


विदित हो कि सरकार ने फरमान जारी किया है कि, किसी भी शादी विवाह के मौके पर हर्ष फायरिंग करना कानूनी अपराध है वहीं, कोरोना काल में भीड़ भी नहीं जुटाना है. बावजूद इसके शादियों में काफी भीड़ उमड़ रही है और कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही है. उधर, इस तरह की घटना होने के बाद भी पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिलना अथवा जानबूझकर मामले को रफा-दफा करना कई सवाल खड़े करता है. ज्ञात हो कि, पिछले दिनों पिठारी गांव में बकरे की खरीद को लेकर भी दर्जनों राउंड गोलीबारी हुई थी. जिसमें पुलिस ने मामले को रफा-दफा कर दिया था.








Post a Comment

0 Comments