जिले में पहुंची आरटीपीसीआर मशीन जल्द होगी इंस्टॉल ..

इसके अतिरिक्त डीएम तथा एसपी नीरज कुमार सिंह ने लॉकडाउन लोगों से सतर्कता बरतने की अपील करते हुए यह कहा कि, बिना मतलब सड़क पर घूमते पाए जाने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी लोगों को सड़क पर घूमते समय आवश्यक प्रमाण रखना होगा. 

 




- जिले में संभव होगी कोरोना संक्रमण की त्वरित व सटीक जांच
- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने प्रेस वार्ता के दौरान दी जानकारी


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर:  जिले में आरटीपीसीआर मशीन पहुंच चुकी है और जल्द ही उसका इंस्टॉलेशन किए जाने के बाद उससे जांच शुरु कर दी जाएगी, जिससे लोगों को त्वरित व सटीक जांच रिपोर्ट जिले में ही प्राप्त हो जाएगी. यह जानकारी जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान दी गई.




उन्होंने बताया कि संक्रमण को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. जिले में 112 रेमदेसीवीर इंजेक्शन उपलब्ध है. वहीं, कोविड-19 केयर सेंटर के व्यवस्थाओं की लगातार मॉनिटरिंग तथा बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है. दूसरी तरफ ग्रामीण इलाकों में भी टेस्टिंग को तेज करने का कार्य शुरू कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि, ऐसा देखा जा रहा है कि संक्रमण के आंकड़ों में गिरावट आते ही लोग जांच के प्रति लापरवाह हो गए हैं. अब लोग जांच कराने से कतरा रहे हैं जो कि गलत है. उन्होंने लोगों से कहा कि, संक्रमण जैसे लक्षण दिखने पर वह तुरंत जांच कराएं ताकि, यह पता चल सके कि संक्रमण की स्थिति जिले में क्या है. इसके अतिरिक्त डीएम तथा एसपी नीरज कुमार सिंह ने लॉकडाउन लोगों से सतर्कता बरतने की अपील करते हुए यह कहा कि, बिना मतलब सड़क पर घूमते पाए जाने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी लोगों को सड़क पर घूमते समय आवश्यक प्रमाण रखना होगा. 

ब्लैक फंगस को लेकर भी सतर्क है प्रशासन:

डीएम ने बताया कि जिले में ब्लैक फंगस के मामले अभी नहीं है. फिर भी ब्लैक फंगस को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है. उन्होंने बताया कि जो लोग स्टेरॉयड लेते हैं, उनके साथ संक्रमण का खतरा है. साथ ही साथ मधुमेह के रोगियों के लिए भी यह बीमारी घातक है. ऐसे लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत ही संपर्क करने की आवश्यकता है. प्रेस वार्ता के दौरान सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ,सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार मौजूद रहे.







Post a Comment

0 Comments