अरे ! छह माह से गरीबों को नहीं मिला राशन ..

सरकार के द्वारा लॉकडाउन के दौरान हर राशन कार्डधारी को मई माह में मुफ्त अतिरिक्त 5 किलो अनाज देने के साथ-साथ रियायती दर पर नियमित रूप से अनाज देने की बात कही गई है. बावजूद इसके कई फेयर प्राइस डीलर सरकार के नियमों की अवहेलना करते हुए लोगों को लाभ से वंचित करते नजर आ रहे हैं.





- गरीबों का निवाला छीनने वाले पीडीएस दुकानदार के विरुद्ध डीएम से शिकायत
- ब्रह्मपुर प्रखंड के बड़की नैनिजोर का है मामला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सरकार के द्वारा लॉकडाउन के दौरान हर राशन कार्डधारी को मई माह में मुफ्त अतिरिक्त 5 किलो अनाज देने के साथ-साथ रियायती दर पर नियमित रूप से अनाज देने की बात कही गई है. बावजूद इसके कई फेयर प्राइस डीलर सरकार के नियमों की अवहेलना करते हुए लोगों को लाभ से वंचित करते नजर आ रहे हैं.




ऐसा एक मामला ब्रह्मपुर प्रखंड के बड़की नैनिजोर में सामने आया है, जहां अनुसूचित जनजाति से आने वाले गोंड़ बिरादरी के कुछ लोगों ने स्थानीय जन वितरण प्रणाली दुकानदार योगेंद्र तिवारी पर नवंबर 2020 से लेकर मई 2021 तक राशन का वितरण नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए जिला पदाधिकारी को आवेदन सौंपा है. उन्होंने अपने आवेदन में बताया है कि एक तरफ जहां वह मुफ्त वाले राशन का वितरण नहीं करते वहीं, दूसरी तरफ नियमित मासिक राशन को तय कीमत से ज्यादा लेकर वजन में कम देते हैं. इस बात को लेकर उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी, लोक जन शिकायत निवारण पदाधिकारी तथा अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है लेकिन, उनके स्तर से कोई सुनवाई नहीं हुई. ऐसे में वह जिला पदाधिकारी के समक्ष अपनी गुहार लगाने पहुंचे हैं.

डीएम को आवेदन देने वाले लोगों में अनिल गोंड़ की पत्नी राजंती देवी, बनारसी गोंड़ की पत्नी कंचन देवी तथा कृष्ण देव गोंड़ की पत्नी बुचानी देवी आदि शामिल है.








Post a Comment

0 Comments