आपदा की घड़ी में रेडक्रॉस के श्रवण पहुंचा रहे लोगों को हर संभव मदद

संक्रमण के इस घड़ी में जब लोगों को ऑक्सीजन फ्लो मीटर की जरूरत थी उन्होंने दूर देश में रह रहे जिले के निवासी रवि चंद तथा अन्य प्रवासियों से अनुरोध कर उन्हें प्रेरित किया कि, वह जिले के लोगों का सहयोग करें इसके अतिरिक्त कोविड-19 केयर ग्रुप बनाकर लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं. 




- मदद करने के लिए लगातार तत्पर है रेडक्रॉस सचिव
- जरूरतमंदों को दवाओं से लेकर भोजन तक का कर रहे हैं इंतजाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: संक्रमण काल में रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी लगातार लोगों की मदद करने का कार्य कर रहे हैं. लोगों को वैक्सीन लगाने हेतु जागरूक करने के साथ-साथ रेडक्रॉस के द्वारा मास्क, साबुन आदि प्रदान कर उन्हें स्वच्छता का पाठ पढ़ा रहे हैं. साथ ही साथ संक्रमण के इस घड़ी में जरूरतमंदों को  बिना किसी सिक्योरिटी मनी के ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने, जरुरतमंदों को दवा, मरीजों को राहत दिलाने का काम कर रहे हैं. इसके अतिरिक्त सब्जी मंडी तथा अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में श्रवण तिवारी लोगों को पूरी टीम के साथ जागरूक कर मास्क वितरण का काम भी उनके द्वारा बढ़-चढ़कर किया गया. साथ ही साथ लोगों को सैनिटाइजर भी बांटे गए. 




इतना ही नहीं संक्रमण के इस घड़ी में जब लोगों को ऑक्सीजन फ्लो मीटर की जरूरत थी उन्होंने दूर देश में रह रहे जिले के निवासी रवि चंद तथा अन्य प्रवासियों से अनुरोध कर उन्हें प्रेरित किया कि, वह जिले के लोगों का सहयोग करें इसके अतिरिक्त कोविड-19 केयर ग्रुप बनाकर लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं. साथ में ही ऐसे लोग जिनके परिजन गांव और घर में अकेले रहते हैं उनसे डोर टू डोर मुलाकात कर तथा उनके परिजनों से बात कर जरूरी सामग्री उपलब्ध कराते हुए उन्हें ज्यादा से ज्यादा समय घर पर ही बिताने की अपील भी कर रहे हैं. इतना ही नहीं जिला प्रशासन के द्वारा सरकार के चल रही रसोई एवं खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम के लोगों को लाभ दिलाने के लिए भी लगातार प्रयास किया जा रहा है. कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे इसके लिए रेडक्रॉस सचिव के द्वारा नगर में जन जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. उनका कहना है कि अपने लिए तो सभी जीते हैं लेकिन जो समाज के लिए जिए वही सच्चा इंसान है.








Post a Comment

0 Comments