नवनिर्मित स्टेशन रोड में जलजमाव, निर्माण पर उठ रहे सवाल ..

बताते हैं कि सड़क निर्माण की सच्चाई यह है कि, इंजीनियर और ठेकेदार अपनी फाइल देखते रह जाते हैं और कोई भी मामूली मिस्त्री अपने हिसाब से सड़क बना देता है. आश्चर्य की बात तो यह है कि बिना जांच किए अधिकारी इसको जनता की सेवा में समर्पित भी कर देते हैं.





- स्टेशन रामरेखा घाट तक 8 से 10 जगह सड़क पर जमा है पानी
- अधिकारी कर रहे हैं जल्द ही दुरुस्त करने की बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: करोड़ों रुपये की लागत से बनी स्टेशन रोड पर जलजमाव होने के कारण सड़क के टूटने का खतरा मंडराने लगा है. यास चक्रवाती तूफान के प्रभाव के कारण हो रही बारिश में कई जगह सड़क पर जलजमाव हो गया है. बताया जा रहा है कि निर्माण के दौरान सड़क पर कई जगह इस तरह का कार्य हुआ है जिससे कि सड़क पर जल जमाव हो रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर यही स्थिति बनी रही तो बहुत जल्दी खराब हो जाएगी. 

बाबा नगर मोहल्ले के रहने वाले के.के. ओझा बताते हैं कि सड़क निर्माण की सच्चाई यह है कि, इंजीनियर और ठेकेदार अपनी फाइल देखते रह जाते हैं और कोई भी मामूली मिस्त्री अपने हिसाब से सड़क बना देता है. आश्चर्य की बात तो यह है कि बिना जांच किए अधिकारी इसको जनता की सेवा में समर्पित भी कर देते हैं. कोइरपुरवा मोहल्ले के निवासी ज्ञानचंद कुमार बताते हैं कि सड़क निर्माण के बाद ऐसा देखने को मिल रहा है कि बक्सर रेलवे स्टेशन से लेकर रामरेखा घाट तक कई जगह सड़क पर जलजमाव है. ऐसा सड़क निर्माण के दौरान बरती गई लापरवाही के कारण हुआ है. ऐसे में प्रशासन को इस पर संज्ञान लेते हुए स्थिति को दुरुस्त कराने की आवश्यकता है.



अंबेडकर चौक निवासी गौतम कुमार सिंह बताते हैं कि अंबेडकर चौक, ज्योति प्रकाश चौक, नगर भवन समेत स्टेशन रोड से रामरेखा घाट तक आठ से दस से ज्यादा स्थानों पर जल जमाव की स्थिति है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सड़क निर्माण के दौरान बेहतर तरीके से लेबलिंग नहीं की गई है.

मॉडल थाना चौक के समीप है भारी जलजमाव:

मॉडल थाना चौक के समीप रामरेखा घाट जाने वाले मार्ग पर सड़क के किनारे भारी जलजमाव हुआ है. बताया जा रहा है कि सड़क का पानी नाली में जाने के लिए कोई रास्ता नहीं है जिसके कारण इस तरह की स्थिति बनी हुई है. नाली निर्माण के दौरान सड़क से जल निकासी के लिए जो छेद बनाए गए हैं उस तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है, इसके कारण सड़क पर भयंकर जल जमाव की स्थिति बनी हुई है.

कहते हैं अधिकारी:

स्टेशन रोड में कई जगह पर सड़क पर जलजमाव की बात सामने आई है. बारिश रुकते ही उसे दिखा कर तुरंत ही ठीक कराया जाएगा. मॉडल थाना चौक के समीप अतिक्रमण के कारण जल निकासी नहीं हो पा रहा है. उसे भी ठीक कराना है.

भरत लाल 
कार्यपालक अभियंता,
पथ निर्माण विभाग







Post a Comment

0 Comments