वीडियो: किन्नर पूजा की टीम ने संभाला संक्रमण से जागरूकता का मोर्चा ..

किन्नर समाज के लोगों ने आने जाने वाले लोगों को रोक-रोक कर उनसे मास्क पहनने की अपील की. इस दौरान ऐसे लोग जो मास्क आदि पहन कर घूम रहे थे उनसे भी किन्नरों के द्वारा यह अपील की गई कि वह बहुत आवश्यक काम करने पर ही घर से बाहर निकले.

 




- अपना काम छोड़ लोगों को जागरूक कर रहा है किन्नर समाज
- लोगों से कर रहे हैं जागरूक रहने की अपील

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना वायरस संक्रमण की जंग में अब किन्नर समाज ने भी जिला प्रशासन को बल प्रदान करना शुरू कर दिया है. शादी समारोह में नाच-गाकर आशीष देने वाले किन्नर विश्व में फैली महामारी को समाप्त करने के लिए भगवान से दुआएं मांग रहे हैं. लॉकडाउन में अपना धंधा छोड़कर इस बिरादरी के लोग लोगों को संक्रमण से जागरूक कर रहे हैं. नगर के सिंडिकेट के समीप किन्नर समाज के लोगों ने आने जाने वाले लोगों को रोक-रोक कर उनसे मास्क पहनने की अपील की. इस दौरान ऐसे लोग जो मास्क आदि पहन कर घूम रहे थे उनसे भी किन्नरों के द्वारा यह अपील की गई कि वह बहुत आवश्यक काम करने पर ही घर से बाहर निकले.



कोलकाता की रहने वाली किन्नर पूजा ने बताया कि, वह तथा उनके टीम के सदस्य एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिले में आई थी. यहां आकर उन्होंने देखा कि, जिस प्रकार देश भर में करोड़ों का संक्रमण बढ़ता जा रहा है और आम-आदमी अपनी जान बचाने की जद्दोजहद में लगा हुआ है वहीं, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि, संक्रमण के बढ़ते प्रसाद को देखते हुए लोग अपने घरों से ना निकले लेकिन, अभी भी कई लोग मान नहीं रहे हैं और वह सड़कों पर घूमते हुए देखे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने प्रशासन का सहयोग करने की बात सोची और वह प्रशासन के साथ सड़कों पर उतर कर लोगों को जागरूक करने के काम में लग गए. उनका कहना है कि यह अभियान न सिर्फ बक्सर नगर बल्कि, विभिन्न क्षेत्रों में चला रही हैं. सड़कों पर आने-जाने वाले हर व्यक्ति से उनके परिवार की सलामती के लिए अत्यावश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलने की अपील की जा रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही यह महामारी जिले, राज्य और देश के साथ ही पूरे विश्व से खत्म हो इसके लिए ईश्वर से प्रार्थना की जा रही है.

वीडियो:








Post a Comment

0 Comments