तिलकोत्सव के दिन ही निकली युवक की अर्थी, आनी थी बहन की बारात ..

बाद में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए जिला मुख्यालय ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई. जिस युवक की मौत हुई है उसका आज तिलक आने वाला था. सुबह हल्दी की रस्म के बाद वह अपनी शादी का जोड़ा लाने के लिए डुमरांव. युवक के बहन की बारात भी आज ही आने वाली थी लेकिन, इस दुर्घटना के बाद खुशी का माहौल गम में तब्दील हो गया.

 




-  सिकरौल थाना क्षेत्र के रेंका गांव का रहने वाला था युवक
- अपनी शादी का जोड़ा लाने गया था डुमरांव

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: कोरान सराय थाने के समीप बुधवार की सुबह हुई एक सड़क दुर्घटना में एक युवक बुरी तरह घायल हो गया. बाद में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए जिला मुख्यालय ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई. जिस युवक की मौत हुई है उसका आज तिलक आने वाला था. सुबह हल्दी की रस्म के बाद वह अपनी शादी का जोड़ा लाने के लिए डुमरांव. युवक के बहन की बारात भी आज ही आने वाली थी लेकिन, इस दुर्घटना के बाद खुशी का माहौल गम में तब्दील हो गया.




दरअसल, सिकरौल थाना क्षेत्र के रेंका गांव निवासी नारायण यादव के पुत्र सरोज कुमार यादव (22 वर्ष) की बहन की शादी बुधवार की शाम को होने वाली थी वहीं उक्त युवक का तिलकोत्सव भी था. एक ही परिवार में होने वाली दो मांगलिक कार्यक्रमों को लेकर की तैयारियों के बीच सुनील सुबह कोरानसराय बाजार से अपनी शादी के जोड़े को लेकर मोटरसाइकिल से गांव लौट रहा था. इसी बीच कोरानसराय थाना मुख्यालय से महज एक सौ मीटर की दूरी पर स्थित डेयरी फार्म के समीप मेन रोड पर अचानक एक कुत्ता आ गया, जिसे बचाने की चक्कर में युवक की मोटरसाइकिल सीधे खाई में पलट गई और गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायल युवक की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने घायल युवक को स्थानीय बाजार के छोटा पड़ाव स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन, गंभीर रूप से घायल युवक की हालत बिगड़ते देख चिकित्सक द्वारा रेफर कर दिया गया. इसी बीच घटना की सूचना मिलते ही घायल युवक के परिजन भी पहुंच गए और जिला मुख्यालय के अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए ले कर निकले लेकिन तब तक रास्ते में ही युवक की मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया.

दुखद हादसे के बाद रोक दी गई बहन की शादी, नहीं आई बारात:

घर में शहनाई की धुन गूंज रही हो वहां से भाई की अर्थी निकलने के बाद बहन की शादी भी रुक गई. जानकार सूत्रों ने बताया कि बुधवार को शाम में ही सरोज यादव का तिलक ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के नंदपुर गांव से आने वाला था. जबकि, सरोज की बहन फूला की बारात बिहियां थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव से आने वाली थी. युवक सरोज बुधवार की सुबह-सुबह हल्दी की रस्म अदायगी पूरी करने के बाद तिलक में पहनने के लिए कपड़े लाने कोरानसराय चला गया.








Post a Comment

0 Comments