सुरंग खोद महीनों से कर रहे थे पॉवर प्लांट निर्माण सामग्री की चोरी, लाखों रुपयों का माल बरामद ..

बरामद किए गए सभी सामानों का अवलोकन करते हुए या पुष्टि की है कि यह सभी सामान एसजेवीएन पॉवर प्रोजेक्ट से चोरी हुए हैं.मामले में थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी ने बताया कि, पुलिस मामले की जांच कर रही है. कंपनी की तरफ से अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. 

 




- कबाड़ी दुकान से एल. एंड. टी. कंपनी का सामान बरामद, जांच में जुटी पुलिस
- गुप्त सूचना के आधार पर हुआ मामले का उद्भेदन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: थाना क्षेत्र के चौसा स्थित एसजेवीएन पावर प्लांट में काम करने वाली एल.एंड.टी. कंपनी के भारी मात्रा में लोहे के रॉड और अन्य सामानों की चोरी करने तथा उसे कबाड़ी दुकान में बेचे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. चोरों ने चोरी के लिए दक्षिणी बाउंड्री वॉल के समीप लंबी सुरंग खोदकर घटना को अंजाम दिया गया है. राजपुर पुलिस ने माल बरामद करने के बाद चोरों की तलाश शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बरामद लोहे की कीमत लाखों रुपये है.

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक चौसा में बन रही एसजेवीएन पॉवर प्लांट में निर्माण कार्य में प्रयोग में लाए जाने वाला सरिया तथा अन्य  लोहे के सामानों को संभवत: किसी कर्मी की मिलीभगत के द्वारा वहां से चोरी कर बेचा जा रहा था. चोरों ने चोरी की इस वारदात को अंजाम देने के लिए एक सुरंग नुमा मार्ग भी बनाया था जहां से धीरे धीरे कर सामग्री को थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट से बाहर निकाला जा रहा था. सामान को राजपुर थाना क्षेत्र के कोचढ़ी गांव के रहने वाले कबाड़ी दुकानदार भूलू नट के पास बेचा गया था. इस बात की सूचना किसी तरह कंपनी के अधिकारियों को मिली जिसके बाद उन्होंने पुलिस को इस बात की सूचना दी. सूचना के आधार पर सहायक  निरीक्षक रामाशीष राय एवं पुलिस बल के जवानों ने कबाड़ी दुकानदार में छापेमारी कर जांच की, जहां रखे गए इन सभी सामान को बरामद कर थाना लाया गया. थाने में पहुंचे इस कंपनी के प्रबंधक आयुष कुमार, एस सुपुर, ने बरामद किए गए सभी सामानों का अवलोकन करते हुए या पुष्टि की है कि यह सभी सामान एसजेवीएन पॉवर प्रोजेक्ट से चोरी हुए हैं.मामले में थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी ने बताया कि, पुलिस मामले की जांच कर रही है. कंपनी की तरफ से अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. हालांकि, मामले की जांच शुरू कर दी गई है और चोरों की तलाश भी की जा रही है











Post a Comment

0 Comments