बेरोजगारी के शिकार व्यक्ति ने लगा ली फांसी ..

इसी बीच भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना अंतर्गत आयर गांव के रहने वाले मृतक के सास-ससुर एक अन्य युवक के साथ एक ही बाइक पर बैठकर जा रहे थे वहां जांच के दौरान जब बगेन थाने की पुलिस ने उन्हें रोका और पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया. मृतक के ससुर ने बताया उनकी पुत्री की शादी तकरीबन 15 वर्ष पूर्व विंध्याचल कुशवाहा के पुत्र धीरज सिंह साथ की गई थी. 

 




- बेरोजगारी को लेकर अक्सर ताना मारा करते थे घरवाले
- आनन-फानन में करा दिया गया अंतिम संस्कार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बगेन गोला थाना क्षेत्र के खोचारियांव गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने फांसी लगा ली. मामला पारिवारिक विवाद का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि फांसी लगाने के पश्चात मृतक के परिजनों ने शव को ठिकाने भी लगा दिया और कानों-कान इसकी खबर किसी को नहीं हुई. बाद में वाहन जांच के दौरान एक बाइक पर सवार जा रहे तीन लोगों को रोककर जब उनसे पूछताछ की गई तो उनमें से एक मृतक के साथ ससुर निकले जिन्होंने, पुलिस को पूरी कहानी बताई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच करनी चाही लेकिन, घर पर कोई भी व्यक्ति नहीं मिला. मृतक के ससुर ने पुलिस को लिखित आवेदन देने की बात कही है जिसके बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.




घटना के संदर्भ में मिली थानाध्यक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक खोचारियांव गाँव रहने वाले विंध्याचल सिंह कुशवाहा के पुत्र धीरज सिंह(45 वर्ष) बेरोजगार थे. वह बीमार रहा करते थे पैसों के लिए अक्सर उनके पुत्र तथा पुत्री एवं अन्य घरवाले अक्सर उन्हें ताना देते थे. पिछले तीन-चार दिन से मृतक को खाना पीना भी नहीं दिया जा रहा था. वह घर में ताने सुना करते थे इसी से तंग आकर उन्होंने पंखे की कुंडी से लटककर आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद मृतक के घर वालों ने उसके शव का दाह-संस्कार कर दिया तथा मामले की सूचना पुलिस को भी नहीं दी गई. इसी बीच भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना अंतर्गत आयर गांव के रहने वाले मृतक के सास-ससुर एक अन्य युवक के साथ एक ही बाइक पर बैठकर जा रहे थे वहां जांच के दौरान जब बगेन थाने की पुलिस ने उन्हें रोका और पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया. मृतक के ससुर ने बताया उनकी पुत्री की शादी तकरीबन 15 वर्ष पूर्व विंध्याचल कुशवाहा के पुत्र धीरज सिंह साथ की गई थी. शादी मामले में थानाध्यक्ष अजय कुमार रजक ने बताया कि मृतक के ससुर ने मामले को लेकर लिखित आवेदन देने की बात कही है. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.








Post a Comment

0 Comments