वीडियो: ब्लैक फंगस से निबटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर ..

स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर अभी से ही कमर कर चुका है. तथा इसके लिए अधिकारियों की बैठक के साथ-साथ अन्य तैयारियों पर भी काम शुरू कर दिया गया है. सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ के मुताबिक जिले में ब्लैक फंगस के रोगियों के लिए प्रयोग में आने वाली दवाओं को मंगाने के लिए विभाग को लिख दिया गया है. वहीं, दूसरी तरफ इसके रोगियों लिए अलग बेड की भी व्यवस्था कर दी गई है. 




- राज्य मुख्यालय से मनाई गई दवाइयां, बनाए गए अलग बेड
- सिविल सर्जन ने अधिकारियों व चिकित्सकों के साथ की बैठक


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले में भले ही अब तक ब्लैक फंगस के एक भी सामने नहीं आया हो लेकिन, स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर अभी से ही कमर कर चुका है. तथा इसके लिए अधिकारियों की बैठक के साथ-साथ अन्य तैयारियों पर भी काम शुरू कर दिया गया है. सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ के मुताबिक जिले में ब्लैक फंगस के रोगियों के लिए प्रयोग में आने वाली दवाओं को मंगाने के लिए विभाग को लिख दिया गया है. वहीं, दूसरी तरफ इसके रोगियों लिए अलग बेड की भी व्यवस्था कर दी गई है. 




बताया जा रहा है कि राज्य मुख्यालय के निर्देश पर सिविल सर्जन ने डीपीएम संतोष कुमार के साथ-साथ तमाम विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ बैठक की. बैठक में कोविड-19 अस्पतालों में 24 घंटे आपातकालीन सेवा सुचारु बनाए रखने के साथ-साथ ब्लैक फंगस की संभावना को देखते हुए विशेषज्ञ चिकित्सक और पारा मेडिकल स्टाफ की टीम के साथ अस्पताल में वार्ड के निर्माण की तैयारियों पर चर्चा की गई थी. सिविल सर्जन के मुताबिक वैसे तो जिले में अब तक कोई ब्लैकफन का मामला सामने नहीं आया है लेकिन दवा और अन्य आवश्यक सामग्रियों के लिए राज्य मुख्यालय को पत्र लिख दिया गया है साथ ही अलग वार्ड भी बना लिए गए हैं.

वीडियो: 








Post a Comment

0 Comments