वीडियो: नावानगर में गोलीबारी, दहशत, मिट्टी काटने का विवाद ..

पुलिस ने इस घटना से सीधे तौर पर इनकार किया है. उनका कहना है कि मामला पुराने विवाद से जुड़ा हुआ है. जिसको लेकर लाठी-डंडे चले हैं लेकिन गोली चलने की बात गलत है. स्थानीय लोगों की माने तो झगड़ा करणी सेना तथा यदुवंशी सेना की आपसी टकराहट का है. जिसको लेकर पूर्व में भी मारपीट हुई थी.

 





- मामले में दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे पर लगा रहे आरोप
- पुलिस ने बताया, पुरानी रंजिश से जुड़ा हुआ है मामला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: नावानगर थाना क्षेत्र के बुढैला गांव में दो गोलीबारी होने की सूचना पर पुलिस हलकान रही. घटना बीती रात तकरीबन 12 बजे की है. दोनों पक्ष एक दूसरे पर गोलियां चलाने का आरोप लगा रहे हैं. एक पक्ष का आरोप है कि तकरीबन 20 राउंड गोली चलाई गई हैं. प्रमाण के तौर पर खोखे भी प्रस्तुत किए गए हैं. जबकि दूसरा पक्ष सात आठ राउंड गोली चलने की बात कह रहा है हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. उधर पुलिस ने इस घटना से सीधे तौर पर इनकार किया है. उनका कहना है कि मामला मिट्टी काटने के विवाद से जुड़ा हुआ है. जिसको लेकर लाठी-डंडे चले हैं लेकिन गोली चलने की बात गलत है. स्थानीय लोगों की माने तो झगड़ा करणी सेना तथा यदुवंशी सेना की आपसी टकराहट का है. जिसको लेकर पूर्व में भी मारपीट हुई थी.


उधर, थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि जिन लोगों पर आरोप लगाए जा रहा है उन लोगों के साथ योगेंद्र पांडेय का पुराना विवाद है. शनिवार की दोपहर में खेतों से मिट्टी काटने के दौरान भी विवाद हुआ था. इसी बीच शाम को गांव में कोई बारात आई थी. जिसमें शामिल होने के लिए दूसरे पक्ष के लोग तीन बाइक पर सवार होकर पहुंचे और उन्होंने अपनी बाइक योगेंद्र पांडेय के दरवाजे के सामने खड़ी कर दी. यह बात योगेंद्र पांडेय को नागवार गुजरी तथा उन्होंने बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया. बाद में जब शादी समारोह से लौटकर लोग अपनी बाइक लेने पहुंचे तो उनकी यह हालत देखकर काफी नाराजगी व्यक्त की तथा इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई जिसमें लाठी-डंडे चले हैं.



घटना के संदर्भ में पीड़ित स्थानीय गांव के रहने वाले सोनू पांडेय, पिता - योगेंद्र पांडेय का कहना है कि, पिछले दिनों कैंसर पीड़ित उनकी माता जी का निधन हो गया है, जिसके बाद अंतिम क्रिया-कर्म के लिए वह स्थानीय हनुमान जी के मंदिर में रह रहे हैं. बीती रात जब वह अपने छोटे भाई के साथ मंदिर में सो रहे थे उसी बीच करीब 10 से 15 की संख्या में कुछ लोग पहुंचे और मंदिर के समीप ही खड़ी उनकी ट्रैक्टर की बैटरी खोलने लगे. जब मंदिर के अंदर से उन्होंने यह नजारा देखा तो शोर मचाया, जिसके बाद सभी गोलियां चलाने लगे, ऐसे में वह किसी तरह मंदिर में छिप गए तथा पुलिस को इस बात की सूचना दी. उधर गोलियों की आवाज सुनकर स्थानीय लोग भी पहुंचे जिसके बाद हमलावर भागने लगे भागने के क्रम में एक हमलावर की गाड़ी मौके पर ही छूट गई जबकि, दो अन्य बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो गए तथा बाइक छोड़ कर भाग निकले. बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से तीनों बाइक जब्त कर ली है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से कुछ गोली के खोखे भी बरामद हुए हैं. पीड़ित का कहना है कि वह युवा जदयू के जिलाध्यक्ष है तथा उनकी राजनीतिक सक्रियता को देखकर यह हमला किया गया गया है. हमलावर उन्हें मारने के लिए आए थे लेकिन, वह किसी तरह मंदिर में छुप गए और अपनी जान बचाई. बाद में उन्होंने पुलिस को सूचना दी. 



मौके से बरामद बाइकों में से एक बाइक परमानपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि हरेंद्र सिंह की है. ऐसे में मुखिया प्रतिनिधि से बात की गई तो उन्होंने बताया कि, मामला बच्चों के आपसी विवाद का है. वह स्थानीय निवासी रविंद्र पासवान के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए आए हुए थे. उन्होंने अपनी बाइक पूर्व मुखिया अवध बिहारी सिंह के दरवाजे पर लगाई थी. इसी बीच पूर्व के किसी विवाद को लेकर मारपीट हुई है. इस दौरान बाइक छीनने की कोशिश हुई और दहशत फैलाने के उद्देश्य से योगेंद्र पांडेय के लड़कों के द्वारा फायरिंग भी की गई. 

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि, इसके पूर्व नावानगर फील्ड में दोनों पक्षों के युवक एक बार आपस में टकराए थे, जिनमें मारपीट के साथ-साथ गोलीबारी की भी घटना सामने आई थी. मामले में सोनू पांडेय अभियुक्त भी है. ऐसे में सारा विवाद उन्हीं सब घटनाओं से जुड़ा हुआ है.

वीडियो: 





Post a Comment

0 Comments