योगगुरु के बयान पर बिफरे चिकित्सकों ने 12:30 बजे तक बंद रखी ओपीडी सेवाएं ..

योग गुरु बाबा रामदेव के एलोपैथी चिकित्सा पद्धति के विरुद्ध दिए गए विवादित बयान तथा चिकित्सकों पर कर्तव्य निर्वहन के दौरान हो रहे हमलों को लेकर बिहार आईएमए के आह्वान पर बक्सर में भी सभी निजी अस्पतालों में ओपीडी को सुबह 8:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक बंद रखा गया. 





- सरकारी तथा निजी अस्पतालों के चिकित्सकों ने जताया विरोध
- कहा, चिकित्सकों के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय है

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: योग गुरु बाबा रामदेव के एलोपैथी चिकित्सा पद्धति के विरुद्ध दिए गए विवादित बयान तथा चिकित्सकों पर कर्तव्य निर्वहन के दौरान हो रहे हमलों को लेकर बिहार आईएमए के आह्वान पर बक्सर में भी सभी निजी  अस्पतालों में ओपीडी को सुबह 8:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक बंद रखा गया. इस दौरान मरीजों को अस्पतालों से निराश लौटना पड़ा हालांकि, आम दिनों की अपेक्षा मरीजों की भीड़ अस्पताल में नहीं थी क्योंकि, पूर्व से ही यह घोषणा हो गई थी कि ओपीडी सेवाएं बाधित की जाएंगी. उधर, सरकारी अस्पतालों में भी ओपीडी सेवाएं जारी रही. सदर अस्पताल में तकरीबन ढाई सौ लोगों की ओपीडी में चिकित्सकीय परामर्श दिया गया.



इस संदर्भ में जानकारी देते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बक्सर शाखा के सचिव डॉ. वी.के. सिंह ने बताया कि एसोसिएशन के द्वारा यह निर्णय लिया गया था कि शुक्रवार को दिन में 12:30 बजे तक ओपीडी सेवाएं बंद रखी जाएंगी. जिसके आलोक में एसोसिएशन के सभी सदस्य चिकित्सकों ने ओपीडी सेवाएं को बंद रखा. उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि, स्वास्थ्य सेवाओं के द्वारा लोगों की जीवन रक्षा करने वाले चिकित्सकों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है. उन्होंने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की भारत सरकार से यह मांग है कि, वह रामदेव के विवादित बयान को लेकर उनके विरुद्ध फास्ट ट्रैक कोर्ट चलाकर कार्रवाई करे ताकि, भविष्य में कोई भी व्यक्ति एलोपैथिक चिकित्सा पद्धति के विरुद्ध इस तरह का बयान ना दे सके.








Post a Comment

0 Comments