जलजमाव से बदहाल हुई सोहनी पट्टी वार्ड संख्या 33 की हालत, पार्षद ने खोला मोर्चा ..

ऐसे में स्थानीय वार्ड पार्षद अमरनाथ गोंड ने नगर परिषद के मुख्य पार्षद तथा सांसद और विधायक आदि पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वह जनता तथा उनकी भी आवाज नहीं सुनते. जिसके कारण वर्षों से यह स्थिति बनी हुई है. अब अगर जल्द ही समस्या का निदान नहीं किया गया तो घरों में गंदा पानी प्रवेश करने लगेगा.

 





- कहा, नहीं सुनते सांसद, विधायक व मुख्य पार्षद
- कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा जल्द करेंगे व्यवस्था

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: वार्ड संख्या 33 सोहनी पट्टी की सड़क पर नालियों का पानी बहने के कारण आवागमन अवरुद्ध हो गया है. ऐसे में स्थानीय वार्ड पार्षद अमरनाथ गोंड ने नगर परिषद के मुख्य पार्षद तथा सांसद और विधायक आदि पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वह जनता तथा उनकी भी आवाज नहीं सुनते. जिसके कारण वर्षों से यह स्थिति बनी हुई है. अब अगर जल्द ही समस्या का निदान नहीं किया गया तो घरों में गंदा पानी प्रवेश करने लगेगा.



उन्होंने बताया कि मानसून की शुरुआत में ही बक्सर सोहनी पट्टी के लोगों का जिंदगी बाद से बदतर हो चुकी है. जिसका कारण है बस्ती का पानी निकलने का मार्ग नहीं है. दो दिन की बारिश से सभी घरों से निकलने वाला गन्दा पानी सड़क जमा हो गया है, जिससे कि इस बस्ती से निकल कर मुख्य मार्ग तक जाना मुश्किल हो गया है.

मंदिर तथा अस्पताल जाने में भी होती है परेशानी:

वार्ड पार्षद ने बताया कि धर्मिक महिपाल पोखरा और उसके तट पर बना प्रसिद्ध हनुमान जी का मंदिर वहां जाने के लिए पुजारी को पानी से गुजरकर जाना पड़ता है. मन्दिर के सामने बच्चों का एक निजी अस्पताल भी है जहां बिहार और उत्तर प्रदेश के हर क्षेत्र से लोग बच्चों को दिखाने आते हैं. उन्हें भी सड़क पर हुए गंदे पानी से जलजमाव से काफी परेशानी होती है. बकौल वार्ड पार्षद मोहल्लेवासियों के द्वारा हर साल शिकायत की जाती है परंतु नगर परिषद के चेयरमैन सांसद तथा विधायक केवल आश्वासन देते हैं.

प्रस्तावित है नाला निर्माण पर योजना फाइलों में बंद:

उन्होंने कहा कि वार्ड संख्या 33 की इस समस्या से निजात दिलाने के लिए नाला निर्माण प्रस्तावित था. जिसके लिए 1 करोड़ 20 लाख 36 हजार की योजना भी बन भी चुकी है परंतु योजना फाइलों में ही बंद है. अभी तक टेंडर आदि को लेकर कोई पहल नहीं की गई है. ऐसे में बरसात में समस्या और भी विकराल हो जाएगी.

कहती हैं नप कार्यपालक पदाधिकारी:

इस बात की सूचना वार्ड पार्षद के द्वारा दी गई, जिसके बाद उन्होंने तुरंत ही अभियंता से समस्या का अवलोकन कराया गया. वहां नाला निर्माण प्रस्तावित है लेकिन, उसे अभी विभागीय स्वीकृति नहीं मिली है. तत्काल लोगों को जलजमाव से राहत दिलाने के लिए जल निकासी का कोई मार्ग बनाकर अथवा पंपसेट से पानी निकलवा कर समस्या को दूर किया जाएगा.

प्रेम स्वरूपम
कार्यपालक पदाधिकारी
नगर परिषद, बक्सर

वीडियो:









Post a Comment

0 Comments