गंगा दशहरा पर गंगा स्नान करने पर प्रतिबंध ..

अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बावजूद अभी तक ना तो मंदिरों में जाने की अनुमति दी गई है और ना ही गंगा स्नान आदि करने की अनुमति है. चिकित्सक बताते हैं कि संक्रमण अभी पूरी तरह गया नहीं है. ऐसे में संक्रमण से बचने की आवश्यकता है.

 




- अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा घरों से ही मनाए त्योहार
- कहा, नहीं आयोजित होगा कोई भी सामूहिक आयोजन, प्रतिबंध जारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बावजूद अभी तक ना तो मंदिरों में जाने की अनुमति दी गई है और ना ही गंगा स्नान आदि करने की अनुमति है. चिकित्सक बताते हैं कि संक्रमण अभी पूरी तरह गया नहीं है. ऐसे में संक्रमण से बचने की आवश्यकता है. आगामी 21 जून को गंगा दशहरा के मौके पर घाटों पर होने वाली संभावित भीड़ के मद्देनजर सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने लोगों को निर्देशित किया है कि वह गंगा घाटों पर भी ना लगाएं उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि, "अभी कोरोना महामारी का दौर समाप्त नहीं हुआ है. 

गंगा घाटों पर तथा अन्य स्थानों पर सामाजिक और सांस्कृतिक समारोह पर प्रतिबंध पूर्व की भांति जारी है. इसलिए गंगा दशहरा पर भी गंगा के तटों पर कोई कार्यक्रम और स्नान इत्यादि की का कार्य नहीं होगा. इसलिए सभी सर्वसाधारण को सूचित किया जाना आवश्यक है कि, अभी कोविड 19 महामारी के दौर में बक्सर शहर में या किसी अन्य गंगा घाट पर अनावश्यक भीड़ - भाड़ करके स्नान इत्यादि करने की आवश्यकता नहीं है. लोग अपने घरों में ही गंगा दशहरा अबकी बार मनाएं और ईश्वर से प्रार्थना करें कि, अगली बार कोरोना का दौर खत्म हो और गंगा जी में स्नान कर सकें."











Post a Comment

0 Comments