2.90 लाख बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने के लक्ष्य के साथ पल्स पोलियो अभियान शुरु ..

बताया कि, यह अभियान रविवार 27 जून से शुरू होकर 1 जुलाई 2021 तक चलेगा, जिसमें 2 लाख 90 हज़ार बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने का लक्ष्य रखा गया है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए 620 हाउस टू हाउस टीम बनाई गई हैं. जो कि घरों तक पहुंच कर बच्चों को पोलियो का ड्रॉप पिलाएंगी. 

 




- जिला पदाधिकारी अमन समीर ने पोलियो ड्राप पिलाकर किया उद्घाटन
- चौक-चौराहों, सार्वजनिक स्थानों से लेकर ईंट-भट्ठों तक पहुंचेगी टीम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: पोलियो को दूर भगाने के लिए चलाए जाने वाले पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत रविवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा सदर अस्पताल सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ एवं उपाधीक्षक डॉ. भूपेंद्र नाथ समेत अन्य लोगों की उपस्थिति में बच्चे को दो बूंद पोलियो ड्राप पिलाकर की गई. मौके पर डीएम ने उपस्थित सभी से पोलियो अभियान को सफल बनाने का अनुरोध किया.


इस दौरान यूनिसेफ की शगुफ्ता जमील ने बताया कि, यह अभियान रविवार 27 जून से शुरू होकर 1 जुलाई 2021 तक चलेगा, जिसमें 2 लाख 90 हज़ार बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने का लक्ष्य रखा गया है. इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए 620 हाउस टू हाउस टीम बनाई गई हैं. जो कि घरों तक पहुंच कर बच्चों को पोलियो का ड्रॉप पिलाएंगी. इसके अतिरिक्त 113 ट्रांजिट टीम बनाई गई हैं जो चौक चौराहों तथा रेलवे स्टेशन, बस अड्डा जैसे जगह पर मौजूद रहेगी और बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाएगी. इसके साथ ही ईट भट्ठे पर कार्यरत श्रमिकों के बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने के लिए 13 मोबाइल टीम गठित की गई हैं. उन्होंने बताया कि सभी टीमों की गतिविधियों का निरीक्षण करने के लिए 227 सुपरवाइजर भी नियुक्त किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि, कार्यक्रम के दौरान डीपीएम संतोष कुमार डीपीसी जावेद आबेदी, डब्ल्यूएचओ से डॉ. सुशील गुप्ता, अस्पताल प्रबंधक दुष्यंत कुमार, यूएनडीपी मनीष कुमार सिन्हा समेत कई लोग मौजूद थे.








Post a Comment

0 Comments