ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए पहुंची मशीनें, डीएम ने किया निरीक्षण ..

ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए लिए मशीनें मशीनें भी सदर अस्पताल में मंगा ली गयी हैं. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने रविवार को अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए मंगाई गई मशीनों का निरीक्षण किया तथा मातहतों के साथ प्लांट के निर्माण को लेकर हो रहे कार्यों की प्रगति पर भी चर्चा की. 




- ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य की प्रगति का लिया जायजा
- अधिकारियों को दिए व्यापक दिशा-निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: संक्रमण काल में ऑक्सीजन के महत्व को सभी ने समझा तथा इसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए भी प्रयास शुरू किए गए. इसके मद्देनजर सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की कवायद शुरू कर दी गई है. ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने के लिए लिए मशीनें मशीनें भी सदर अस्पताल में मंगा ली गयी हैं. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने रविवार को अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए मंगाई गई मशीनों का निरीक्षण किया तथा मातहतों के साथ प्लांट के निर्माण को लेकर हो रहे कार्यों की प्रगति पर भी चर्चा की. 


इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए जिला पदाधिकारी ने बताया कि, पिछले दिनों संक्रमण के दौरान ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर जो योजना बनाई गई थी उसके तहत ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण किया जा रहा है. सदर अस्पताल में वर्तमान में जो प्लांट बनाया जा रहा है उसका निर्माण एसजेवीएन के सहयोग से कराया जा रहा है, जिसमें 50 बेड की व्यवस्था होगी. इसके अतिरिक्त पीएम केयर्स फंड से भी 98 बेड की क्षमता वाला एक ऑक्सीजन प्लांट जल्द ही स्थापित किया जाएगा. इस दौरान प्रत्येक बेड का पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी ताकि, भविष्य में आने वाली किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन तैयार रहे.




इसके अतिरिक्त डीएम ने अस्पताल में विभिन्न व्यवस्था की बेहतरी के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया. मौके पर मौजूद सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है और जल्द ही इसे पूरा भी कर लिया जाएगा. इस दौरान सिविल सर्जन के साथ-साथ अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. भूपेंद्र नाथ, डीपीएम संतोष कुमार, सदर प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ सुधीर कुमार, प्रबंधक दुष्यंत कुमार सिंह, मनीष कुमार सिन्हा समेत कई लोग मौजूद रहे.












Post a Comment

0 Comments