किसान की बेटी बनी दारोगा ..

जानकारी साझा करते हुए बताया कि, प्रिया बचपन से ही प्रतिभावान है. मैट्रिक इंटरमीडिएट स्नातक तथा स्नातकोत्तर में वह लगातार प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होती रही है. वर्ष 2017 में वह जेल पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुई लेकिन, उसके सपने बहुत ऊंचे थे. ऐसे में उसने तैयारी जारी रखी और अंततः उसने परीक्षा में सफलता प्राप्त करते हुए दारोगा का पद प्राप्त कर लिया. 

 





- सदर प्रखंड के छोटकी बसौली के निवासी किसान देवेंद्र यादव की पुत्री है प्रिया
- सिपाही के पद पर रहते हुए दी थी परीक्षा, पहले ही प्रयास में मिली सफलता

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले की धरती से निकलकर कई प्रतिभावान युवा आज देश ही नहीं बल्कि, विदेशों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के साथ-साथ जिले का नाम रोशन कर रहे हैं. जिले की ऐसी ही एक प्रतिभावान बेटी ने अपने किसान माता-पिता के साथ साथ जिले वासियों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है. होनहार बेटी की सफलता पर परिजनों के साथ साथ गांव वालों को भी नाज है. 

दरअसल, सदर प्रखंड के छोटकी बसौली गांव के रहने वाले किसान देवेंद्र यादव तथा आंगनबाड़ी सेविका कमला देवी की पुत्री प्रिया कुमारी ने वर्ष 2017 से जेल पुलिस में बतौर सिपाही नौकरी कर रही है. नौकरी करते हुए उन्होंने तैयारी जारी रखी और अंततः दारोगा की परीक्षा में सफल हुई. 





उनके चाचा प्रियरंजन यादव ने यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि, प्रिया बचपन से ही प्रतिभावान है. मैट्रिक इंटरमीडिएट स्नातक तथा स्नातकोत्तर में वह लगातार प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होती रही है. वर्ष 2017 में वह जेल पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुई लेकिन, उसके सपने बहुत ऊंचे थे. ऐसे में उसने तैयारी जारी रखी और अंततः उसने परीक्षा में सफलता प्राप्त करते हुए दारोगा का पद प्राप्त कर लिया. उन्होंने बताया कि प्रिया छोटी बहन भी एक साथ ही जेल पुलिस के पद पर बहाल हुई थी लेकिन, बाद में उसने भी वर्ष 2018 में प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण कर बीएमपी ज्वाइन कर ली. उन्होंने बताया कि इनका छोटा भाई बिट्टू यादव अभी इंटरमीडिएट में पढ़ रहा है जो अपनी बड़ी बहनों की तरह ही प्रतिभावान है.

प्रियरंजन यादव ने बताया कि बेटी की सफलता पर सुबह से ही बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है उसकी सफलता पर न सिर्फ घरवालों को बल्कि पूरे गांव वालों को नाज है.







Post a Comment

0 Comments