घर लौट रहे मजदूर को बहा ले गई नदी की तेज धार, तलाश जारी ..

मजदूरी का कार्य करता था तथा अपने कुछ साथियों के साथ कैमूर जिले के कुछिला थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में मजदूरी के लिए गया था. वहां से लौटने के क्रम में सभी ने धर्मावती नदी पार कर अपने घर पहुंचने की कोशिश की. इसी कोशिश में अन्य साथी जहां नदी पार कर निकल गए वहीं, सोहराब नदी की तेज धार में बह गया. 





- राजपुर थाना क्षेत्र के श्रीकांतपुर का निवासी है व्यति
- महाजाल लगाकर की जा रही है डूबे हुए व्यक्ति की तलाश

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: राजपुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर पंचायत के श्रीकांतपुर गांव का रहने वाला एक व्यक्ति अपना काम खत्म कर घर लौटने के क्रम में नदी के तेज धार में बह गया है. घटना राजपुर थाना क्षेत्र के अकबरपुर पंचायत की धर्मावती नदी में शिवपुर घाट के समीप हुई है. बताया जा रहा है कि  मजीद अंसारी (40 वर्ष) मजदूरी का कार्य करता था तथा अपने कुछ साथियों के साथ कैमूर जिले के कुछिला थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में मजदूरी के लिए गया था. वहां से लौटने के क्रम में सभी ने धर्मावती नदी पार कर अपने घर पहुंचने की कोशिश की. इसी कोशिश में अन्य साथी जहां नदी पार कर निकल गए वहीं, मजीद नदी की तेज धार में बह गया. बाद में उनके अन्य साथियों के द्वारा इस बात की सूचना उक्त व्यक्ति के परिजनों तथा स्थानीय पंचायत के मुखिया आदि को दी गई. 



सूचना के बाद पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह उर्फ संतोष यादव के प्रयास से महाजाल मंगा कर तथा जिस जगह पर व्यक्ति के डूबने की बात कही जा रही थी उससे 4 किलोमीटर दूर खीरी गांव के समीप नदी में लगाकर डूबे हुए व्यक्ति की तलाश की जा रही है.

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक अकबरपुर पंचायत के श्रीकांतपुर गांव के रहने वाले मजीद अंसारी मजदूरी करते हैं. मंगलवार को वह अपने कुछ अन्य साथियों के साथ कैमूर जिले के कुछिला थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव में मजदूरी करने के लिए गए हुए थे वहीं से शाम तकरीबन 6:00 बजे वापस लौट रहे थे. वापसी के क्रम में सभी ने शॉर्टकट अपनाने की सोची तथा मवेशियों की पूंछ पकड़कर नदी पार करने की कोशिश करने लगे. इस कोशिश में शोहराब अंसारी के हाथों से मवेशी की पूंछ छूट गयी तथा वह नदी की तेज धार में बह गए हालांकि, उनके अन्य साथी नदी पार कर गए.

स्थानीय लोगों की माने तो अक्सर समय बचाने के लिए सभी मजदूर मवेशियों के सहारे धर्मावती नदी को तैर कर अपने गांव आते थे लेकिन, इन दिनों नदी की धारा तेज है, जिसके कारण इस तरह का हादसा सामने आया. समाचार लिखे जाने तक डूबे व्यक्ति का कोई पता नहीं चल सका है वहीं, स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस तथा अंचलाधिकारी को घटना की सूचना दे दी गई है.






Post a Comment

0 Comments