ससुराल में मिला बेटी का दर्जा तो बहू ने दारोगा बन किया परिवार का नाम रोशन ..

बिहार पुलिस दरोगा भर्ती के लिए उन्होंने आवेदन देते हुए तैयारी जारी रखी और अंततः परीक्षा देकर सफलता प्राप्त कर ली. प्रियंका ने बताया कि उन्हें ससुराल में सदैव बेटी का दर्जा मिला है. ससुराल वालों के द्वारा उनकी पढ़ाई-लिखाई अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में सदैव सहयोग किया गया.

 





-  इटाढ़ी प्रखंड के मालिकौंधा निवासी बहु ने मिथकों को तोड़ पाई सफलता
- घरेलू दायित्वों का निर्वहन करते हुए लगातार तैयारी कर रही थी प्रियंका

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए महिलाएं अब घर की दहलीज लांघ कर समाज में भी अपना तथा अपने पूरे परिवार का नाम रोशन कर रही हैं. बक्सर की कई बेटियों तथा बहुओं ने बीपीएससी से लेकर पुलिस सेवा में सफलता का परचम लहराया है. इसी क्रम में इटाढ़ी प्रखंड के मालिकौंधा गांव के निवासी स्व. फागू सिंह के एयरफोर्स में कार्यरत पुत्र आशुतोष कुमार की पत्नी प्रियंका कुमारी ने पहले ही प्रयास में बिहार एसआई की परीक्षा पास करते हुए दारोगा का पद पा लिया है.

जानकारी देते हुए आशुतोष कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए भी लगातार पुलिस सेवा में जाने के लिए तैयारी कर रही थी. उन्होंने ब्रह्मपुर के प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल से दसवीं तथा बक्सर के एमपी उच्च विद्यालय से प्लस टू किया है. इसके अतिरिक्त उन्होंने एमवी कॉलेज से स्नातक तथा राजस्थान के जोधपुर स्थित जेएनवीयू बीएड किया. इसी बीच बिहार पुलिस दरोगा भर्ती के लिए उन्होंने आवेदन देते हुए तैयारी जारी रखी और अंततः परीक्षा देकर सफलता प्राप्त कर ली. प्रियंका ने बताया कि उन्हें ससुराल में सदैव बेटी का दर्जा मिला है. ससुराल वालों के द्वारा उनकी पढ़ाई-लिखाई अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में सदैव सहयोग किया गया.

प्रियंका इस सफलता पर उसके घरवालों के साथ साथ मायके और ससुराल के ग्राम वासियों के बीच भी हर्ष का माहौल बना हुआ है सभी बेटी और बहू की सफलता पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. स्थानीय निवासी एल आई सी अभिकर्ता रामाशंकर सिंह ने बताया कि हमारे जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं जरूरत है बस उन्हें पहचानने और सही मौका देने की.











Post a Comment

0 Comments