वीडियो: संक्रमण के खतरे को भूल लोगों ने लगाई आस्था की डुबकी ..

गंगा दशहरा की महिमा बताते हुए वाराणसी से पहुंचे पंडित रामदयालु मणि त्रिपाठी ने बताया कि, आज गंगा का अवतरण दिवस है और इस दिन की बहुत बड़ी महत्ता है. आज के दिन सौ योजन दूर रहकर भी गंगा का केवल नाम ले लेने से सभी प्रकार के पापों से मुक्ति मिलती है. 




- रोक के बावजूद गंगा दशहरा के मौके पर स्नान करने पहुंचे थे श्रद्धालु 
- घाटों की तरफ जाने वाले रास्ते पर लोगों को रोकते नजर आई पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: गंगा दशहरा में गंगा स्नान पर प्रशासनिक रोक के बावजूद घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचती देखी गई पहले सुबह से गंगा घाटों पर पहुंचकर दूरदराज से आए श्रद्धालु नर नारियों ने स्नान किया. हालांकि, नगर थाने की पुलिस भी लगातार मुस्तैद रही और मॉडल थाना चौक के समीप से ही गंगा घाट की तरफ जा रहे लोगों को लौटाया जाता रहा. बावजूद इसके कई श्रद्धालुओं गंगा स्नान किया.

उधर, गंगा दशहरा की महिमा बताते हुए वाराणसी से पहुंचे पंडित रामदयालु मणि त्रिपाठी ने बताया कि, आज गंगा का अवतरण दिवस है और इस दिन की बहुत बड़ी महत्ता है. आज के दिन सौ योजन दूर रहकर भी गंगा का केवल नाम ले लेने से सभी प्रकार के पापों से मुक्ति मिलती है. गंगा के दर्शन मात्र से कई राजसूय यज्ञ तथा अश्वमेध यज्ञ का फल मिलता है.

उधर, पिछले कई दिनों से नेपाल में हो रही बारिश के साथ-साथ नदियों में पानी छोड़े जाने से गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. बताया जा रहा है कि, अगर इसी तरह की स्थिति बनी रही तो आगामी कुछ दिनों में दियारा इलाकों पर खतरा मंडराने लगेगा.


वीडियो:











Post a Comment

0 Comments