खुंटहा मुखिया को विभाग ने पद से हटाया ..

जांच के दौरान यह पाया गया कि, मुखिया अपने कर्तव्य से विमुख होकर लगातार कार्य करते रहे हैं. साथ ही स्पष्टीकरण आदि देने में भी सफल नहीं हुए हैं. ऐसे में उन्हें पंचायती राज अधिनियम 2006 की धारा 18(5) के अधीन उनके पद से शेष कार्य अवधि के लिए हटाया जा रहा है. 




- खुटहा पंचायत के मुखिया धर्मेंद्र सिंह पर हुई कार्रवाई
- वित्तीय अनियमितता पर हुई कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: भ्रष्टाचार के आरोपों को झेल रहे खुटहा ग्राम पंचायत के मुखिया धर्मेंद्र सिंह को पद से हटा दिया गया है. पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा के द्वारा जारी पत्र में बताया गया है कि, विभिन्न स्तर पर मामलों की जांच के दौरान यह पाया गया कि, मुखिया अपने कर्तव्य से विमुख होकर लगातार कार्य करते रहे हैं. साथ ही स्पष्टीकरण आदि देने में भी सफल नहीं हुए हैं. ऐसे में उन्हें पंचायती राज अधिनियम 2006 की धारा 18(5) के अधीन उनके पद से शेष कार्य अवधि के लिए हटाया जा रहा है. 

इसके साथ ही जिला पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया कि, वह ग्राम पंचायत के अंतर्गत योजनाओं में की गई वित्तीय अनियमितता का सही आकलन करते हुए ग्राम पंचायत के लेखाओं का अंकेक्षण कराएं जाने की व्यवस्था करें तथा अनियमितता है तो जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान कर उनके विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनिक कार्यवाही करें तथा दुर्विनियोग की गई राशि की वसूली हेतु बिहार एवं उड़ीसा लोक मांग वसूली अधिनियम 1914 के संगत प्रावधानों के अधीन नीलाम पत्र वाद दायर किया जाए.











Post a Comment

0 Comments