वीडियो: राजपुताना रेजीमेंट की धौंस जमा रहे नकली नोट कारोबारी समेत तीन गए जेल ..

3.12 लाख निर्मित तथा 65 हज़ार अर्ध निर्मित नोट मिले. साथ ही उनके पास से लैपटॉप प्रिंटर तथा पंचिंग मशीन एवं कटिंग मशीन भी बरामद हुआ है. उनके पास से जो नोट बरामद हुए हैं उनमें और असली नोटों में फर्क करना बेहद मुश्किल है. उन्होंने बताया कि इस मामले में धर्मेन्द्र सिंह मेन किंगपिन है. जो खुद को राजपुताना रेजीमेंट के सेवानिवृत्त कर्मी बता रहे थे.
पुलिस की गिरफ्त में पकड़े गए अपराधी

 





- राजपुर थाना क्षेत्र के मनोहरपुर से पकड़े गए थे नकली नोट बनाने वाले
- पुलिस ने प्रिंटर कटिंग मशीन लैपटॉप समेत अर्ध निर्मित नोट भी किए बरामद

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर राजपुर थाना क्षेत्र के मनोहरपुर में नोट छापने वाले गैंग का उद्भेदन करने के बाद एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो कि आपस में रिश्तेदार हैं. उनके पास से 3.12 लाख निर्मित तथा 65 हज़ार अर्ध निर्मित नोट मिले. साथ ही उनके पास से लैपटॉप प्रिंटर तथा पंचिंग मशीन एवं कटिंग मशीन भी बरामद हुआ है. उनके पास से जो नोट बरामद हुए हैं उनमें और असली नोटों में फर्क करना बेहद मुश्किल है. उन्होंने बताया कि इस मामले में धर्मेन्द्र सिंह मेन किंगपिन है. जो खुद को राजपुताना रेजीमेंट के सेवानिवृत्त कर्मी बता रहे थे लेकिन, बाद में उन्होंने बताया कि वह झूठ बोल रहे थे. ऐसा कुछ भी नहीं है. 




एसपी ने बताया कि इस बात की अलग-अलग दो जगह से लिखित गुप्त सूचना पुलिस को मिली जिसके बाद सदर एसडीपीओ गोरख राम एवं मुख्यालय डीएसपी के नेतृत्व में मामले के जांच की गई. जांच में मामला खुलकर सामने आ गया जिसके बाद एसडीपीओ मुख्यालय डीएसपी के साथ-साथ प्रशिक्षु डीएसपी सह राजपुर थानाध्यक्ष शाहकार खान, अपर थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी समेत टेक्निकल सेल के कर्मियों ने छापेमारी की. 


इस दौरान धर्मेंद्र सिंह उनके पिता सुभाष सिंह तथा धर्मेंद्र सिंह के चचेरे भाई अशोक सिंह को दबोचा गया. छापेमारी के दौरान धर्मेंद्र सिंह के पिता सुभाष सिंह ने जाली नोटों को छिपाने का प्रयास किया. इस आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है वहीं, अशोक सिंह की इस कांड में संलिप्तता उजागर हुई है. साथ ही यह भी ज्ञात हुआ है कि धर्मेंद्र सिंह के अपने भाई दिलीप सिंह एवं चाचा के द्वारा भी उन्हें जाली नोटों के कारोबार में सहयोग किया जाता था.

वीडियो: 








Post a Comment

0 Comments