नदांव गांव में भीषण जलजमाव, पोखर बना मोहल्ला ..

बारिश के मौसम में ही गांव में कई जगहों पर तालाब जैसी स्थिति बन गई है और मुख्य सड़क तक पहुंचने का कोई मार्ग ही नहीं बचा है. लोगों ने बताया कि, घर के चारों तरफ पानी जमा होने के कारण न सिर्फ आवागमन की परेशानी हो रही है बल्कि विषैले जीव जंतुओं का घरों में प्रवेश हो जा रहा है, जिसके कारण जान पर भी जोखिम बना रहा है.

 




- पास के जगदीशपुर पंचायत में नालियों का अतिक्रमण किए जाने से बनी है भयावह स्थिति
- मुखिया ने कहा, कर लिया गया है नालियों का अतिक्रमण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: सदर प्रखंड के नदांव पंचायत में जलजमाव के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय निवासियों ने बताया कि गांव से नालियों का पानी बाहर निकलने के लिए कोई रास्ता ही नहीं है. पंचायत के मुखिया से तीन साल से लगातार की समस्या का निदान निकालने के लिए अनुरोध किया जा रहा है लेकिन, उनके तरफ से इस संदर्भ में कोई पहल नहीं की जा रही. ऐसे में बारिश के मौसम में ही गांव में कई जगहों पर तालाब जैसी स्थिति बन गई है और मुख्य सड़क तक पहुंचने का कोई मार्ग ही नहीं बचा है. लोगों ने बताया कि, घर के चारों तरफ पानी जमा होने के कारण न सिर्फ आवागमन की परेशानी हो रही है बल्कि विषैले जीव जंतुओं का घरों में प्रवेश हो जा रहा है, जिसके कारण जान पर भी जोखिम बना रहा है.

इस बारे में पूछे जाने में मुखिया मुन्ना सिंह ने कहा कि, जगदीशपुर पंचायत की तरफ से नाली के माध्यम से जल निकासी का जो रास्ता था उसे अतिक्रमणकारियों ने बंद कर दिया है. ऐसे में स्थानीय खेल मैदान, अनुसूचित बस्ती समेत आसपास के इलाकों में पानी भर गया है. इस मामले को लेकर अंचलाधिकारी के समक्ष अतिक्रमण हटाने अनुरोध करते हुए आवेदन दिया गया लेकिन, अब तक कोई प्रयास नहीं किया गया है. इस बारे में पूछे जाने पर सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी ने कहा कि उनके समक्ष किसी ने इस तरह की कोई शिकायत नहीं की है हालांकि, जल्द ही वह मामले की जानकारी लेंगे और जल्द ही जलजमाव की समस्या को दूर करने का प्रयास करेंगे.










Post a Comment

0 Comments