न्यूज पोर्टल्स एसोसिएशन की बैठक में कंटेंट की बेहतरी पर हुई चर्चा ..

उन्होंने बताया कि न्यूज़ पोर्टल का संचालन करने वाले अधिकांश लोग वन मैन आर्मी की तरह काम करते हैं. ऐसे में उनके लिए अलग-अलग विषयों पर आधारित स्टोरीज पर काम करना हितकर होता है. ऐसे में उन्हें चाहिए कि वह किसी एक विषय को ही लेकर फोकस करें और उन पर आधारित स्टोरीज बनाएं.

 




- बैठक में मौजूद रहे देश भर से जुड़े न्यूज़ पोर्टल संचालक
- न्यूज़ पोर्टल के विस्तार तथा विषय पर भी हुई चर्चा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: न्यूज़ पोर्टल्स एसोसिएशन की साप्ताहिक बैठक रविवार को  वर्चुअल माध्यम से संपन्न हुई. बैठक में देशभर के न्यूज़ पोर्टल संचालक मौजूद रहे. इस सप्ताह का विषय था कि, "न्यूज़ पोर्टल का कंटेंट कैसा हो?" साथ ही यह भी चर्चा की गई के न्यूज़ पोर्टल को छोटे से बड़ा कैसे बनाया जाए? 



बैठक में टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप में कार्यरत सुधीर सिंह भी मौजूद रहे. उन्होंने बताया कि न्यूज़ पोर्टल का संचालन करने वाले अधिकांश लोग वन मैन आर्मी की तरह काम करते हैं. ऐसे में उनके लिए अलग-अलग विषयों पर आधारित स्टोरीज पर काम करना हितकर होता है. ऐसे में उन्हें चाहिए कि वह किसी एक विषय को ही लेकर फोकस करें और उन पर आधारित स्टोरीज बनाएं. मसलन आप हेल्थ, क्राइम, अथवा अर्थव्यवस्था से जुड़ी खबरों पर काम कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त यदि आप ऐसा नहीं कर सामान्य न्यूज़ पोर्टल की तरह अपने न्यूज़ पोर्टल का संचालन कर रहे हैं, तो भी अपने जिले अथवा क्षेत्र के ऐतिहासिक पौराणिक धरोहरों आदि पर खबरें बना सकते हैं. ऐसा कर ना सिर्फ अपने क्षेत्र बल्कि, अपने क्षेत्र के बाहर रह रहे लोगों को भी अपने साथ जोड़ कर रख सकते हैं.

वरिष्ठ पत्रकार वरुणेंद्र कुमार तथा पवन शुक्ला ने बताया कि व्यक्ति को सदैव सीखने की ललक रखनी चाहिए और नियमित रूप से अपनी लेखनी को सशक्त बनाने का कार्य करते रहना चाहिए. इसके अतिरिक्त बैठक के दौरान यह चर्चा की गई की गई कि किस प्रकार एक जिले में पोर्टल चलाने के साथ-साथ क्षेत्र विस्तार किया जा सकता है. बैठक में मिथिलेश कुमार सिंह, कृष्ण गोपाल शर्मा एम.ए. गाज़ी, बृजेश कुमार, गुरुदत्त तिवारी, मो. बरकाती, समेत कई लोग मौजूद रहे. बैठक के अंत में धन्यवाद ज्ञापन चंद्रकांत "निराला" ने किया.








Post a Comment

0 Comments