वीडियो: बक्सर में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट से दूर होगी बिहार तथा झारखंड के ऑक्सीजन की किल्लत ..

पहले आर्डर के रूप में झारखंड के देवघर तथा बिहार के दरभंगा में ऑक्सीजन प्लांट बनाकर भेजा जा रहा है.  जिसमें तकरीबन 50 लाख रुपये की लागत से 35 से 40 बेडों पर लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराने वाले प्लांट का निर्माण किया जा रहा है. 




- गणेश इंजीनियरिंग वर्क्स के द्वारा 8 ऑक्सीजन प्लांट का किया जा रहा निर्माण
- झारखंड तथा बिहार के कई अस्पतालों में लगाए जाएंगे मेडिकल ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: संक्रमण काल में ऑक्सीजन की किल्लत झेल रहे बिहार पड़ोसी राज्य तथा देश के अन्य भागों में बक्सर से ऑक्सीजन प्लांट की सप्लाई की जा रही है. नगर के ज्योति प्रकाश चौक के समीप गणेश इंजीनियरिंग वर्क्स के द्वारा यह निर्माण किया जा रहा है. पहले आर्डर के रूप में झारखंड के देवघर तथा बिहार के दरभंगा में ऑक्सीजन प्लांट बनाकर भेजा जा रहा है.  जिसमें तकरीबन 50 लाख रुपये की लागत से 35 से 40 बेडों पर लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराने वाले प्लांट का निर्माण किया जा रहा है. 

इस बाबत जानकारी देते हुए संचालक अंकुर पोद्दार बताते हैं कि और चिट रिन्यूएबल एनर्जी नामक कंपनी के द्वारा उन्हें यह आर्डर मिला है जिसके बाद वह ऑक्सीजन प्लांट का तेजी से निर्माण कर रहे हैं यह एक ऑनसाइट ऑक्सीजन प्लांट है जो ऑक्सीजन का उत्पादन कर लोगों के ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करेगी. इसमें पर यह लगाए गए हैं जिससे इसे निर्माण के बाद भी जाने में आसानी होगी अंकुर ने बताया कि ऐसे 8 प्लांट उनके द्वारा तैयार किए जाएंगे जिसे देश के कई भागों में लगाए जाने की योजना है. उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट से 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई की जा सकेगी. पूरी तरह से आधुनिक सुविधाओं से लैस प्लांट और वायुमंडल में ऑक्सीजन लेकर उसे फिर कर 93 पॉइंट का मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई करता है.

वर्ष 1983 से कार्यरत है गणेश इंजीनियरिंग वर्क्स:

अंकुर ने बताया कि, गणेश इंजीनियरिंग वर्क्स स्थापना उनके पिता अशोक पोद्दार ने वर्ष 1983 में की तब से लगातार यह एनर्जी प्रोडक्ट्स, यथा-कचरे से बिजली उत्पादन जैसे कार्य करती है. उन्होंने बताया कि उनके प्रोडक्ट न सिर्फ देश में बल्कि, विदेशों में भी भेजे जाते हैं.

वीडियो:











Post a Comment

0 Comments