नल लगने के बाद भी नहीं मिला शुद्ध पेयजल ..

बताया कि, सबसे बड़ी जलापूर्ति योजना के रूप में चल रही थी इस योजना के अंतर्गत जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपयों का व्यय हो रहा है लेकिन, इस योजना की मॉनिटरिंग सही ढंग से नहीं होने के कारण अभी तक विभिन्न इलाकों में जलापूर्ति सुनिश्चित नहीं हो सकी है. इक्का-दुक्का वार्डों को छोड़कर सभी वार्डों में जलापूर्ति बंद है.

 




- हाल वार्ड संख्या 1, सोमेश्वर स्थान मोहल्ले का
- पाइप बिछाने के बाद भी नहीं शुरू हुई जलापूर्ति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: शहरी जलापूर्ति योजना 'अमृत' के तहत नगर के सभी वार्डों को  आच्छादित करना है लेकिन, बेहद मंथर गति से कार्य होने के कारण अभी यह कार्य पूरा नहीं हो सका है. जिन जगहों पर पाइप बिठाने के बाद नल आदि लगा दिए गए हैं उन मोहल्लों में भी जलापूर्ति सुचारू नहीं हो सकी है. ऐसे में लोगों के द्वारा इस व्यवस्था पर रोष व्यक्त किया जा रहा है. नगर के वार्ड संख्या - 1 सोमेश्वर स्थान में लगभग हर घर में जलापूर्ति की पाइप बिछा देने तथा उसमें नल लगा देने के बावजूद अभी तक वाटर सप्लाई नहीं शुरू की गई है. स्थानीय निवासी कमलेश पाल, दयासागर पांडेय,अखिलेश मंडल, टिंकल पांडेय, राकेश सिंह, अभिषेक पांडेय, विकास चौबे, मनोज सिंह समेत कई लोगों का कहना है कि उनके घरों तक पाइप तथा नल लगाए जाने के बाद भी अब तक जलापूर्ति नहीं शुरू हो सकी है जबकि, मोहल्ले में कार्य लगभग पूरा हो गया है.




कमलेश पाल ने बताया कि, सबसे बड़ी जलापूर्ति योजना के रूप में चल रही थी इस योजना के अंतर्गत जनता की गाढ़ी कमाई के करोड़ों रुपयों का व्यय हो रहा है लेकिन, इस योजना की मॉनिटरिंग सही ढंग से नहीं होने के कारण अभी तक विभिन्न इलाकों में जलापूर्ति सुनिश्चित नहीं हो सकी है. इक्का-दुक्का वार्डों को छोड़कर सभी वार्डों में जलापूर्ति बंद है. जमीन खोदकर पाइप बिछाते हुए लगभग हर घर में कनेक्शन दे दिया गया है. इतना ही नहीं आईटीआई फील्ड के समीप पानी टंकी का निर्माण कर कुछ जगहों पर जलापूर्ति जा रही है लेकिन, अभी भी कई घरों में पानी नहीं पहुंच रहा लेकिन इसकी मॉनिटरिंग करने वाला कोई नहीं.

उधर, मामले में पूछे जाने पर बुडको के कनीय अभियंता अंजनी कुमार ने बताया कि वार्ड संख्या - 1 में जलापूर्ति शुरू कर दी गई है जिन घरों में पानी नहीं जा रहा है वहां से शिकायत मिलने पर समस्या को दुरुस्त किया जाएगा.








Post a Comment

0 Comments