पथ संधारण ऐप पर डालिए बदहाली की तस्वीर, पाइए चकाचक सड़क ..

मोबाइल नंबर डालकर यूजर के रूप में स्वयं को रजिस्टर करना पड़ेगा. मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा जिसे डालने के बाद ही आप किसी भी सड़क को लेकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. आपको एप्लीकेशन में जिला, अनुमंडल तथा क्षतिग्रस्त सड़क का नाम और तस्वीर एप्लीकेशन के माध्यम से अपलोड करनी होती है. जिसके बाद शिकायत रजिस्टर्ड हो जाती है और उस पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है.

 





- क्षतिग्रस्त सड़कों की त्वरित मरम्मत के लिए जारी किया गया एप्लीकेशन
- गूगल प्ले स्टोर पर है मौजूद, आसान है शिकायत दर्ज कराना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: प्रदेश में अब कोई भी व्यक्ति क्षतिग्रस्त सड़कों की शिकायत अब मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से कर सकेगा. इस एप्लीकेशन के माध्यम से की गई शिकायत पर त्वरित सुनवाई भी होगी तथा सड़क की तुरंत ही मरम्मत की जाएगी. साथ ही साथ जो भी व्यक्ति इसके लिए जवाबदेह होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी. दरअसल, पथ निर्माण विभाग के द्वारा पथ संधारण ऐप लॉन्च किया गया है. यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से प्राप्त हो जाएगा. इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के पश्चात मोबाइल नंबर डालकर यूजर के रूप में स्वयं को रजिस्टर करना पड़ेगा. मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा जिसे डालने के बाद ही आप किसी भी सड़क को लेकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. आपको एप्लीकेशन में जिला, अनुमंडल तथा क्षतिग्रस्त सड़क का नाम और तस्वीर एप्लीकेशन के माध्यम से अपलोड करनी होती है. जिसके बाद शिकायत रजिस्टर्ड हो जाती है और उस पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है.



एसएमएस से मिलेगी दर्ज हुई शिकायत की सूचना:

पथ निर्माण विभाग ने जो ऐप लांच किया है उसकी खासियत यह है कि जैसे ही कोई व्यक्ति बिहार पथ संधारण मोबाइल ऐप पर सड़क से जुड़ी शिकायत या फिर सुझाव को डालेगा वैसे ही वह पथ निर्माण विभाग के नियंत्रण कक्ष के पास पहुंच जाएगा. सूचना देने वाले के नंबर पर एसएमएस पर यह एकनॉलजमेंट भी मिल जाएगा कि आपकी शिकायत दर्ज कर ली गयी है.

कार्रवाई की स्थिति के बारे में भी मिलेगी जानकारी:

पथ निर्माण विभाग के नियंत्रण कक्ष से शिकायत संबंधित डिवीजन को चली जाएगी. शिकायतें पथ निर्माण विभाग की सड़कों के अतिरिक्त पुल से भी संबंधित हो सकतीं हैं. उक्त शिकायत पर तय समय सीमा में कार्रवाई होगी और कार्रवाई के बाद शिकायत करने वाले व्यक्ति को इसकी सूचना दे दी जाएगी.








Post a Comment

0 Comments