टीका लेने के लिए करना होगा रजिस्ट्रेशन, यहां क्लिक कर समझिए आसान प्रोसेस ..

बताया कि, आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, एनपीआर स्मार्ट कार्ड अथवा फोटोयुक्त पेंशन डॉक्यूमेंट के माध्यम से लोग रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. पदाधिकारी ने बताया कि भले ही अलग-अलग डाक्यूमेंट्स से स्लॉट बुक किया गया हो लेकिन, वैक्सीन लेने के लिए केंद्र पर पहुंचने पर व्यक्ति को आधार कार्ड ही लेकर आना है. 

 









- गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कोविन ऐप से कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
- 7 तरह के पहचान पत्र में से कोई एक होना आवश्यक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: विश्वव्यापी कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए वैक्सीनेशन बेहद जरूरी है. ऐसे में एक तरफ जहां विभिन्न वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीनेशन लगातार किया जा रहा है वहीं, दूसरी तरफ टीका एक्सप्रेस चला कर भी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए घर पहुंच सुविधा प्रदान की जा रही है. वैक्सीनेशन कराने के लिए आम जनों को रजिस्ट्रेशन कराना बेहद आवश्यक है. रजिस्ट्रेशन कोविन ऐप पर किया जा रहा है. गूगल प्ले स्टोर से यह एप्लीकेशन डाउनलोड कर लोग अपना स्लॉट बुक कर सकते हैं. जिसके बाद निर्धारित स्थल पर पहुंचकर वह टीकाकृत भी हो सकते हैं. 



इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी राज किशोर सिंह ने बताया कि, आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, एनपीआर स्मार्ट कार्ड अथवा फोटोयुक्त पेंशन डॉक्यूमेंट के माध्यम से लोग रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. पदाधिकारी ने बताया कि भले ही अलग-अलग डाक्यूमेंट्स से स्लॉट बुक किया गया हो लेकिन, वैक्सीन लेने के लिए केंद्र पर पहुंचने पर व्यक्ति को आधार कार्ड ही लेकर आना है. जिससे उनका वेरिफिकेशन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि कोरोना के संक्रमण को लगभग निष्प्रभावी करने के लिए निश्चित अंतराल पर वैक्सीन की दोनों डोज़ लेना आवश्यक है. इसलिए लोग जल्द से जल्द अपना स्लॉट बुक कर वैक्सीनेशन करा सकते हैं.












Post a Comment

0 Comments