वीडियो: निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए कराई गई ट्री कटिंग, ई-रिक्शा पर गिरी शाखा, टला बड़ा हादसा ..

बिजली कंपनी के अधिकारियों के द्वारा बताया जाता है कि, बिजली के तारों में किसी पेड़ की टहनी सटने से ही बिजली ट्रिप कर जाती है और विद्युत संचरण बंद हो जाता है. ऐसे में लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है. बाद में जब बिजली कंपनी के कर्मी पहुंचते हैं तो टहनी या शाखा को काटकर हटाने के पश्चात की विद्युत आपूर्ति सुचारू हो पाती है. 




  
- बाजार समिति रोड में चला अभियान, पूरे नगर में छांटे जाएंगे पेड़
- साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के द्वारा कराया जा रहा कार्य

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बारिश के दिनों में हल्की आंधी के बीच बिजली का चला जाना आम बात है. बिजली कंपनी के अधिकारियों के द्वारा बताया जाता है कि, बिजली के तारों में किसी पेड़ की टहनी सटने से ही बिजली ट्रिप कर जाती है और विद्युत संचरण बंद हो जाता है. ऐसे में लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है. बाद में जब बिजली कंपनी के कर्मी पहुंचते हैं तो टहनी या शाखा को काटकर हटाने के पश्चात की विद्युत आपूर्ति सुचारू हो पाती है. बरसात के दिनों में होने वाली समस्या के मद्देनजर साउथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के द्वारा नगर के सभी इलाकों में बिजली के खंभों के किनारे लगे पेड़ों की टहनियों को काटकर हटाया जा रहा है.



जानकारी देते हुए बिजली कंपनी के सहायक अभियंता शिव कुमार ने बताया कि बरसात के मौसम में भी लोगों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति प्रदान की जाती रहे इसके लिए पूरे नगर में समय-समय पर ट्री कटिंग कराई जा रही है. मंगलवार को बाजार समिति रोड में भी ट्री कटिंग का काम कराया गया जल्द ही नगर के ऐसे सभी इलाकों में जहां पर बिजली के तारों में सट रहे हैं वहां शाखाओं को कटवा कर बेहतर व्यवस्था की  जाएगी.

ई रिक्शा पर गिरी पेड़ की शाखा, बाल-बाल बचा चालक:

बाजार समिति रोड में ट्री कटिंग के दौरान पेड़ की एक शाखा अचानक से गिर पड़ी, जिसके नीचे एक ई-रिक्शा चालक अपनी ई-रिक्शा लेकर आ गया. पेड़ की शाखा गिरने के कारण ई-रिक्शा का अग्रभाग क्षतिग्रस्त हो गया वहीं, चालक को भी मामूली चोट आई. गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. मामले को लेकर कटिंग करा रहे विद्युत कर्मी तथा स्थानीय लोगों के बीच कुछ देर विवाद हुआ लेकिन, फिर कनीय अभियंता के द्वारा फोन पर चालक को क्षतिपूर्ति करने की बात कहते हुए उन्हें समझा-बुझा कर मामले को शांत कराया गया. स्थानीय निवासी व शिक्षक निर्मल कुमार सिंह ने बताया कि बिजली कंपनी के द्वारा अगर ट्री कटिंग कराई जा रही है, तो सुरक्षा के उपाय अवश्य करने चाहिए अन्यथा कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है.

वीडियो: 









Post a Comment

0 Comments