पकड़े गए 10 ओवरलोडेड ट्रक, 12 लाख का जुर्माना ..

सभी ट्रकों को जब्त कर लिया गया, जिन पर जुर्माना लगाए जाने की कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा पिछले 1 सप्ताह के दौरान तकरीबन दो दर्जन ओवरलोडेड वाहन पकड़े गए हैं जिनसे तकरीबन 24 लाख रुपयों का जुर्माना वसूला जा चुका है.

 






- कोचस-बक्सर मुख्य मार्ग व इटाढ़ी में औचक वाहन जांच के दौरान मिली सफलता, 
- एक हफ्ते में पकड़े गए हैं दो दर्जन ट्रक, प्रश्रय देने वाले लोगों पर भी हुई प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: परिवहन विभाग के द्वारा चलाए गए औचक जांच के दौरान राजपुर थाना क्षेत्र के भलुआ गांव मोड़ तथा इटाढ़ी के समीप गिट्टी लदे 10 ट्रकों को जब्त किया गया है. बताया जा रहा है सभी ट्रक ओवरलोडेड थे जिन पर गिट्टी लादकर चालक यूपी से चले आ रहे थे. जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक को गुप्त सूचना मिली थी जिसके आधार पर भलुहा व इटाढ़ी के पास औचक वाहन जांच अभियान चला कर ट्रकों को रोका गया और जांच की गई तो यह पाया गया कि गिट्टी ओवरलोडेड थी. इसी बात के आधार पर सभी ट्रकों को जब्त कर लिया गया, जिन पर जुर्माना लगाए जाने की कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा पिछले 1 सप्ताह के दौरान तकरीबन दो दर्जन ओवरलोडेड वाहन पकड़े गए हैं जिनसे तकरीबन 24 लाख रुपयों का जुर्माना वसूला जा चुका है.

इस बाबत जानकारी देते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक ने बताया कि बुधवार की रात कोचस-बक्सर मुख्य मार्ग पर भलुहा के समीप तथा इटाढ़ी के पास वाहन जांच की जा रही थी इसी बीच उत्तर प्रदेश से गिट्टी लादकर कर चले आ रहे 10 ट्रकों को पकड़ा गया. जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान सभी ट्रक पकड़े गए. जब्त ट्रकों के संचालकों से कुल मिलाकर तकरीबन 12 लाख रुपयों का जुर्माना वसूला जाएगा.

बरसात के मौसम का फायदा उठाकर भागने की फिराक में थे ट्रक चालक:

डीटीओ ने बताया कि, बुधवार की रात को बारिश हो रही थी ऐसे में ट्रक संचालकों ने यह सोचा कि वह बरसात का फायदा उठाकर ट्रक को आराम से लेकर निकल जाएंगे लेकिन, बरसात में ही डीटीओ ने रात तकरीबन 11:30 बजे से जांच अभियान शुरू किया जो कि सुबह 7 बजे तक चलता रहा. इस अभियान के दौरान यह सफलता मिली है. सभी ट्रक चालकों से ट्रकों की चाबियां ले ली गई और जिन्होंने चाबी या नहीं दी उनके ट्रकों की हवा निकाल दी गई.

जमीन में ट्रक खड़ा कराने वालों पर भी हुआ एफआइआर:

वीडियो ने बताया कि पिछले दिनों कोरानसराय में ऐसे दो भू-स्वामियों को चिन्हित किया गया था जिन्होंने बालू और गिट्टी लदे ट्रकों को अपनी जमीन में खड़ा कराया था. ऐसे लोगों के विरुद्ध भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. बकौल परिवहन पदाधिकारी, किसी भी सूरत में अवैध बालू अथवा गिट्टी की तस्करी बर्दाश्त नहीं होगी. ऐसे लोगों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जाता रहेगा.







Post a Comment

0 Comments