रेल यात्रियों की समस्याओं को लेकर डीआरएम से मिले सौरभ तिवारी ..

बताया कि, रघुनाथपुर, चौसा एवं डुमराँव में मगध, श्रमजीवी, बॉम्बे जनता, पटना सिकन्दराबाद, कोटा एक्सप्रेस के ठहराव पर सकारात्मक चर्चा हुई. फरक्का एक्सप्रेस का ठहराव चौसा व रघुनाथपुर में पूर्व की भांति किये जाने पर भी चर्चा हुई.

 





- यात्री सुविधाओं से संबंधित विभिन्न बातों से अधिकारियों को कराया अवगत
- कहा, यात्री सुविधाओं को लेकर लगातार करते रहेंगे प्रयास

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले के  विभिन्न रेलवे स्टेशन व उनसे जुड़ी समस्याओं को लेकर डीआरयूसीसी सदस्य सौरभ तिवारी दानापुर रेल मंडल के डीआरएम, सीनियर डीसीएम, सुरक्षा आयुक्त, मंडल अभियंता से मिले और रेलवे की समस्याओं पर चर्चा की. दानापुर से लौटने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सौरभ तिवारी ने बताया कि, रघुनाथपुर, चौसा एवं डुमराँव में मगध, श्रमजीवी, बॉम्बे जनता, पटना सिकन्दराबाद, कोटा एक्सप्रेस के ठहराव पर सकारात्मक चर्चा हुई. फरक्का एक्सप्रेस का ठहराव चौसा व रघुनाथपुर में पूर्व की भांति किये जाने पर भी चर्चा हुई.

उन्होंने बताया कि, विभिन्न पैसेंजर ट्रेनों के संचालन एवं सुबह की डाउन पैसेंजर का संचालन चौसा से एवं नदांव, कुशलपुर व वी वी गिरी हाल्ट पर ठहराव सुनिश्चित करने को कहा गया है. साथ ही अनुरोध किया गया है कि सुबह 8 बजे की डाउन पैसेंजर का संचालन हो. रघुनाथपुर पैसेंजर को बक्सर से संचालित करने की बात कही गई, साथ ही संध्या में दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से चलने वाली डाउन पैसेंजर 566 के संचालन पर भी चर्चा हुई है.

सौरभ तिवारी ने बताया कि रघुनाथपुर में हो रहे बाउंड्री वॉल के निर्माण को वहां के बाजार व आम जनता की समस्या को ध्यान में रख कर निर्माण करने की बात कही गई. वहीं, डुमराँव स्टेशन के अप सिग्नल को आगे कर स्टेशन का मानक स्तर पर निर्माण कार्य कराने, सभी पुराने फुट ओवरब्रिज की मरम्मत एवं नए ओवरब्रिज के निर्माण एवं डिस्प्ले बोर्ड लगाने पर भी चर्चा हुई.
विभिन्न स्टेशनों पर आवश्यकता अनुसार शेड निर्माण व डुमराँव में अतिथि कक्ष बनाने की बात रखी गई.

साथ ही रघुनाथपुर व चौसा में अलग रिजर्वेशन काउंटर की व्यवस्था पर चर्चा हुई. इतना ही नहीं दानापुर रेल मंडल के सभी छोटे स्टेशनों पर ट्रेन आने के 5 मिनट पहले टिकट काउंटर को बंद किये जाने के अघोषित नियम को समाप्त किये जाने की बात कही गई .साथ ही यह कहा गया कि, बक्सर स्टेशन के स्वचालित सीढ़ी के नियमित संचालन की व्यवस्था हो. सीमांचल एक्सप्रेस, विक्रमशिला या सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के ठहराव के प्रयास पर भी चर्चा की गई. बक्सर समेत अन्य स्टेशनों पर लगे स्टाल पर निर्धारित मूल्य से ज्यादा पर समान बिक्री को प्रमुखता से रखा गया.

बक्सर, डुमराँव, रघुनाथपुर में हो रहे रेल टिकट धांधली की व्यवस्था में संलिप्त रेल कर्मचारी व रेल पुलिस की भूमिका पर भी चर्चा हुई. दानापुर रेल मंडल में रेलवे में सक्रिय लिफ्टर गिरोह को संरक्षण देने वाले रेल पुलिस के अधिकारियों व उनके द्वारा विभिन्न स्टेशनों के अवैध वसूली एजेंट के कार्य पर भी चर्चा हुई.
विभिन्न स्टेशनों के साफ सफाई, पेयजल व प्रसाधन व्यवस्था पर भी चर्चा हुई. सौरभ तिवारी ने बताया कि विभिन्न विषयों पर सम्बन्धित अधिकारियों से बातचीत सकारात्मक रही और कुछ विषयों को केन्द्रीय मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी चौबे के माध्यम से माननीय रेल मंत्रालय को भेजा जाएगा. सौरभ ने कहा कि, यात्री समस्याओं के समाधान के लिये सदस्य के नाते मैं अपनी भूमिका को शत-प्रतिशत निभाउंगा.







Post a Comment

0 Comments