शरारती तत्वों ने तालाब में डाला ज़हर, 4 लाख रुपये की मछलियां मरी ..

बताया कि शनिवार को शाम 5 बजे से लेकर रविवार की सुबह तक तकरीबन तीस कुंतल से ऊपर मछलियां मर गई. जिसकी कीमत चार लाख से ऊपर है. मछली व्यवसायी ने बताया कि मरी हुई मछलियों को लेकर जिला मुख्यालय स्थित प्रयोगशाला में जांच करायी गयी तो तालाब में जहर की मात्रा 8.1 मिली. 





- मुरार थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव का है मामला कई 
- लोगों की जीविका का साधन है मत्स्य पालन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: जिले के मुरार थाना अंतर्गत स्थानीय गांव के शिव मंदिर तालाब में शरारती तत्वों द्वारा जहां डाल देने से तकरीबन 4 लाख रुपये की मछलियां मर गई. बताया जा रहा है कि स्थानीय मत्स्य पालकों ने इस तालाब को 5 साल के लिए लीज पर लिया था और मछली प्रकार कार्य कर रहे थे. किसी भी संभवत: किसी शरारती तत्व ने तालाब में जहर डाल दिया है जिससे कि मछलियां मर गई.

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय गांव के निवासी गोविंदा पासवान कृष्ण मुरारी कुमार फरीद अंसारी आदि ने मत्स्य पालन किया था. शनिवार को दिन में 11 बजे एक लाख रुपये की मछली के बच्चे को डाला गया था लेकिन, असामाजिक तत्वों के द्वारा तालाब में जहर डाल दिया गया और इसकी जानकारी किसी को नहीं हुई. शनिवार की शाम से ही पहले से डाली गई तालाब की मछलियां मरने लगी. यह देखकर मत्स्य पालन करने वालों में हड़कंप मच गया. 

पीड़ित मत्स्य पालक फरीद अंसारी ने बताया कि शनिवार को शाम 5 बजे से लेकर रविवार की सुबह तक तकरीबन तीस कुंतल से ऊपर मछलियां मर गई. जिसकी कीमत चार लाख से ऊपर है. मछली व्यवसायी ने बताया कि मरी हुई मछलियों को लेकर जिला मुख्यालय स्थित प्रयोगशाला में जांच करायी गयी तो तालाब में जहर की मात्रा 8.1 मिली. जांच रिपोर्ट के बाद यह स्पष्ट हुआ कि शरारती तत्वों के द्वारा तालाब में जहर डाल कर मछलियों को मारा गया है. 

मत्स्य पालन करने वाले गोविंदा पासवान और कृष्ण मुरारी कुमार ने बताया कि पिछले तीन-चार साल से लीज पर तालाब लेकर मछली पालन करते हैं, जिससे कई परिजनों का भरण पोषण चलता था. थानाध्यक्ष मनोरंजन प्रसाद राय ने बताया कि इस संबंध में मत्स्य पालकों के द्वारा आवेदन मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.








Post a Comment

0 Comments