पाहवा रेस्टोरेंट के पास फिर टूट कर गिरा धारा प्रवाहित तार, गिरते-पड़ते भागे लोग, नगर में 5 घंटे से गायब है बिजली ..

पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी के बीच नगर के विभिन्न इलाकों में लगातार घंटों तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहने की शिकायतें प्राप्त होती रह रही हैं. इसके अतिरिक्त कनेक्शन बॉक्स में आग लग जाने की घटनाएं भी प्रतिदिन की बात हो गई है. किसी ना किसी इलाके में लगभग हर रोज विद्युत कनेक्शन बॉक्स में आग लग जाती है.
2 दिन पूर्व नगर के चीनी मिल रेलवे क्रॉसिंग के समीप विद्युत खंभे पर लगी आग





- तेज आवाज के साथ टूटा बिजली का तार तो मची अफरा-तफरी
- 1 महीने में एक ही स्थान पर तीसरी बार टूटा है तार, नियमित रूप से नगर में जल जा रहे हैं कनेक्शन बॉक्स


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: साउथ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड कंपनी की मनमानी इन दिनों चरम पर है. जिला पदाधिकारी अमन समीर ने पिछले दिनों जहां कंपनी के अभियंताओं के साथ एक बैठक कर उन्हें स्पष्ट निर्देश दिया था कि, विद्युत आपूर्ति निर्बाध बनी रहे इसके लिए विशेष इंतजाम किए जाएं. लेकिन, कंपनी के अभियंता उनकी बातों पर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि, पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी के बीच नगर के विभिन्न इलाकों में लगातार घंटों तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहने की शिकायतें प्राप्त होती रह रही हैं. इसके अतिरिक्त कनेक्शन बॉक्स में आग लग जाने की घटनाएं भी प्रतिदिन की बात हो गई है. किसी ना किसी इलाके में लगभग हर रोज विद्युत कनेक्शन बॉक्स में आग लग जाती है.


इसी बीच बुधवार को एक बार फिर उस वक्त एक बड़ा हादसा होते होते रह गया जब शाम तकरीबन 8:15 बजे नगर के सत्यदेव गंज मुहल्ले में स्थित पाहवा रेस्टोरेंट के सामने एक बार फिर 11 केवी का तार टूट कर गिर पड़ा. जोरदार आवाज के साथ जब तार टूट कर गिरा तो वहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. लोग चप्पल-जूते छोड़कर गिरते-पड़ते वहां से भागे हालांकि, अब की बार तार गिरने से जान-माल की कोई क्षति तो नहीं हुई लेकिन, लोगों में दहशत व्याप्त हो गया. रेस्टोरेंट के संचालक राजा पाहवा बताते हैं कि, 1 महीने में ऐसा तीसरी बार हुआ जब भी 11 केवी का तार टूट कर गिरा हो. पिछली बार जब तार टूटकर गिरा था तो उसकी चपेट में आकर एक मोटरसाइकिल धू-धू कर जल गई थी. गनीमत यह रही कि कोई व्यक्ति उस दिन अथवा आज कोई व्यक्ति तार चपेट में नहीं आया. मामले को लेकर अभियंताओं से शिकायत करने के बावजूद उनके द्वारा तारों के नीचे हैंगर आदि लगाने की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है.

उधर, तार टूट जाने के कारण पूरे नगर की विद्युत आपूर्ति प्रभावित है. और रात तकरीबन 1:00 बजे तक सुचारु नहीं हो सकी है. सोहनी पट्टी के रहने वाले अशोक कुमार सिंह बताते हैं कि, विद्युत आपूर्ति बंद होने और उमस भरी गर्मी के कारण जीना मुश्किल हो गया है. उन्होंने पूछा कि जब कंपनी नियमित रूप से और मनमाना बिल वसूल रही है तो फिर विद्युत आपूर्ति सुचारु करने में दिक्कत क्यों आ रही है? उधर बिजली कंपनी के कार्यपालक अभियंता सन्नी कुमार एवं सहायक अभियंता शिव कुमार को फोन करने पर उनका फोन नहीं उठा, जिसके कारण उनका पक्ष ज्ञात नहीं हो सका. यह भी नहीं पता चल सका कि बिजली कब तक आएगी? हालांकि, सूत्रों की माने तो तार बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है उम्मीद है कि रात्रि 1:30 बजे तक बिजली आ जाए.








Post a Comment

0 Comments