कोरोना की तीसरी लहर से पहले मिले 22 एम्बुलेंस, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में सूबे में दूसरे स्थान पर पहुंचा जिला ..

इस उपलब्धि के बाद एक और उपलब्धि जिले के नाम हुई है. जिसके अंतर्गत जिले में इसी योजना से 22 एंबुलेंस खरीदे जाने के लक्ष्य को पूरा करने में शत-प्रतिशत सफलता हासिल हुई है. बताया जा रहा है कि इस सफलता के पश्चात सूबे में जिले की रैंकिंग दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. 






- कुछ अंकों की बढ़त के साथ पहले स्थान पर है औरंगाबाद, एंबुलेंस खरीदने में शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा
- मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में भी बेहतर रहा है लक्ष्य प्राप्ति का स्कोर

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत जरूरतमंदों को रोजगार से जोड़ने के साथ-साथ गांव-गांव को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने की योजना जिले में काफी सफल रही है. इस उपलब्धि के बाद एक और उपलब्धि जिले के नाम हुई है. जिसके अंतर्गत जिले में इसी योजना से 22 एंबुलेंस खरीदे जाने के लक्ष्य को पूरा करने में शत-प्रतिशत सफलता हासिल हुई है. बताया जा रहा है कि इस सफलता के पश्चात सूबे में जिले की रैंकिंग दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. 

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत एंबुलेंस खरीदने वाले सभी लाभुकों को पटना में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में एंबुलेंस की चाबियां सौंपी गयी. बताया जा रहा है कि जिले में सभी प्रखंडों में दो-दो एंबुलेंस प्रदान किए जाने का लक्ष्य रखा गया था. इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया गया है. ऐसे में जिले की रैंकिंग सूबे में पहले स्थान पर पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि इसके पूर्व मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायतों को प्रखंड मुख्यालयों से जोड़ने के लिए हर पंचायत में सवारी वाहनों की खरीद करते हुए कई लोगों को रोजगार से जोड़ा गया वहीं, ग्रामीण इलाकों को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ा गया है.

जिले का ऑवरऑल अचीवमेंट 85 फीसद, औरंगाबाद पहले स्थान पर :

बताया जा रहा है कि जिले में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत सवारी वाहनों तथा एंबुलेंस सभी को मिलाकर लक्ष्य का 85 फीसद पूरा कर लिया गया है वहीं, औरंगाबाद जिला बक्सर जिले से कुछ फीसद अंकों के साथ आगे हैं ऐसे में औरंगाबाद को प्रथम स्थान तथा बक्सर को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ है. ऐसे में इस उपलब्धि के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को भी सम्मानित किए जाने की योजना है जिसके लिए उन्हें पटना बुलाया गया है.

केनरा बैंक की डुमरांव व बक्सर शाखा के द्वारा सभी लाभुकों को दी गई हैं गाड़ियां:

बताया जा रहा है कि 22 में से 22 एंबुलेंस की खरीद में बैंकों की भूमिका भी कम नहीं है. बक्सर तथा डुमरांव की केनरा बैंक की शाखा ने लाभुकों को एंबुलेंस खरीदने में काफी मदद की है. दोनों अनुमंडलों में इसी बैंक की शाखा के द्वारा लोगों को ऋण प्रदान किया गया है. बताया जा रहा है कि पूर्व में इसके लिए जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा भी बैंकों को निर्देशित किया गया था. इसके अतिरिक्त अनुमंडल पदाधिकारी तथा जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा भी समय-समय पर समीक्षा की जाती रही.

कहते हैं अधिकारी:

मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत एंबुलेंस खरीद में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है. इसके अतिरिक्त सभी वाहनों को मिलाकर जिले में इस योजना के तहत 85 फीसद लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है. संक्रमण काल में यह एक बड़ी उपलब्धि है.

मनोज रजक
जिला परिवहन पदाधिकारी








Post a Comment

0 Comments