रक्त से खाली हो चुके अधिकोष को मिली संजीवनी, थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चे की बची जान ..

बताया कि ब्लड बैंक में रक्त की काफी कमी हो गई थी लोगों को वापस लौटना पड़ रहा था. ऐसे में उन्होंने संजीवनी विकास फाउंडेशन के लोगों को स्थापना दिवस के मौके पर प्रदान करने को प्रेरित किया, जिसके बाद संस्था के कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर रक्तदान में हिस्सा लिया.




- संजीवनी विकास संस्थान के द्वारा स्थापना दिवस के मौके पर हुआ रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन
- रक्त अधिक होश में हो गई थी रक्त की भारी कमी, मायूस होकर लौट रहे थे लोग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: संजीवनी विकास फाउंडेशन की वर्षगांठ के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में अखिलेंद्र चौबे, रविशंकर शर्मा, बिट्टू कुमार, विनय चौधरी आदि ने रक्तदान किया. संस्था के अध्यक्ष अखिलेश अखिल तथा क्षेत्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह के आह्वान पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें कुल 11 लोगों ने रक्त का महादान किया. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कार्यक्रम के संचालनकर्ता तथा रक्तदान को लगातार सक्रिय रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता प्रियेश ने बताया कि ब्लड बैंक में रक्त की काफी कमी हो गई थी लोगों को वापस लौटना पड़ रहा था. ऐसे में उन्होंने संजीवनी विकास फाउंडेशन के लोगों को स्थापना दिवस के मौके पर प्रदान करने को प्रेरित किया, जिसके बाद संस्था के कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर रक्तदान में हिस्सा लिया.

मासूम की जान बचाने के काम आया "ओ पॉजिटिव " ब्लड:

प्रियेश ने बताया कि, नगर के बारी टोला के रहने वाले मो अकबर अली के थैलेसीमिया से पीड़ित मो. मुबारक अली नामक एक बच्चे को तत्काल 'ओ पॉजिटिव' रक्त की आवश्यकता थी.आज हुए रक्तदान के द्वारा उस बच्चे को खून उपलब्ध कराया गया. बच्चे के परिजन सभी रक्तदाताओं का आभार जता रहे थे. प्रियेश ने कहा कि, रक्तदान करने इससे बड़ा सुख कोई और नहीं हो सकता कि आपका रक्त किसी की जिंदगी बचाने के काम आए.








Post a Comment

0 Comments