बैंक ऋण नहीं चुकाने पर हुई गिरफ्तारी ..

अधिकारियों ने बताया कि इन्होंने केसीसी ऋण लिया था जिसे चुकता नहीं किया था. बार-बार इन से अनुरोध करने पर भी यह पैसे चुकाने में आनाकानी करते रहे. मामले को लेकर संबंधित ऋणी के विरुद्ध वाद लाया गया इसकी सुनवाई करते हुए न्यायालय ने वारंट निर्गत किया था. 

 





- दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के द्वारा की गई कार्रवाई
- केसीसी लोन लेकर चुकाने में आनाकानी कर रहे थे व्यक्ति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: बैंक से ऋण लेकर उसे नहीं चुकाने वाले लोगों के विरुद्ध बैंक के द्वारा शिकंजा कसना शुरू कर दिया गया है. पिछले कुछ दिनों से लगातार ऐसे लोगों के विरुद्ध अभियान चलाकर उन्हें पकड़ते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. 

ऐसे ही एक मामले में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सोंधिला गांव के रहने वाले सुभाष चंद्र चौबे को गिरफ्तार किया गया है. इस बाबत जानकारी देते हुए दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के अधिकारियों ने बताया कि इन्होंने केसीसी ऋण लिया था जिसे चुकता नहीं किया था. बार-बार इन से अनुरोध करने पर भी यह पैसे चुकाने में आनाकानी करते रहे. मामले को लेकर संबंधित ऋणी के विरुद्ध वाद लाया गया इसकी सुनवाई करते हुए न्यायालय ने वारंट निर्गत किया था. 

वारंट के आलोक में पुलिस ने छापेमारी करते हुए उक्त व्यक्ति को उनके ही घर से गिरफ्तार कर लिया हालांकि, बाद में इनके द्वारा 4 दिन का समय मांगे जाने पर उन्हें छोड़ दिया गया. बैंक अधिकारियों ने बताया कि लंबित सर्टिफिकेट केस की मॉनिटरिंग बिहार सरकार के उच्चाधिकारियों के द्वारा राज्य मुख्यालय से ही की जा रही है. ऐसे में कोई भी व्यक्ति जिसने बैंक का ऋण नहीं चुकाया है उसे नहीं बख्शा जाएगा.







Post a Comment

0 Comments