घरों से ही पढ़ी जाएगी बकरीद की नमाज ..

उन्होंने कहा कि, मंदिर-मस्जिद तथा धार्मिक स्थलों को पूर्व से ही बंद करने का निर्देश दिया गया है. ऐसे में बकरीद में सार्वजनिक रूप से नमाज अता करने पर प्रतिबंध रहेगा. बकरीद की नमाज सभी धर्मावलंबी अपने-अपने घरों से ही अता करेंगे. बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने भी इस बात पर सहमति जताई.

 





- शांति समिति की बैठक में लिया गया निर्णय
- धर्मावलंबियों ने भी निर्णय पर जताई सहमति

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: आगामी बकरीद को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक का आयोजन अनुमंडल कार्यालय में किया गया. बैठक में उपस्थित सदस्यों से अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जैसा कि विभिन्न समाचार माध्यमों से यह ज्ञात हो रहा है कि, संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं और तीसरी लहर के आने की संभावना है. ऐसे में पहले से भी ज्यादा सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि, मंदिर-मस्जिद तथा धार्मिक स्थलों को पूर्व से ही बंद करने का निर्देश दिया गया है. ऐसे में बकरीद में सार्वजनिक रूप से नमाज अता करने पर प्रतिबंध रहेगा. बकरीद की नमाज सभी धर्मावलंबी अपने-अपने घरों से ही अता करेंगे. बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने भी इस बात पर सहमति जताई. बैठक में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में प्रधान लिपिक मौजूद रहे. उनको यह निर्देश दिया गया कि बकरीद के 1 दिन पूर्व ही रात्रि में नगर की बेहतर तरीके से साफ-सफाई हो जाए.

उधर, बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी ने एक पत्र जारी कर यह कहा है कि, कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर गृह विभाग के द्वारा आगामी 6 अगस्त तक धार्मिक स्थलों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. ऐसे में सभी से अनुरोध किया जाता है कि, वह सरकार की गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन करेंगे. आदेश का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम सुसंगत धाराओं के अंतर्गत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.







Post a Comment

0 Comments