नप कार्यपालक पदाधिकारी का पुतला दहन ..

उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के लिए सरकार के प्रतिनिधि, नगर परिषद के चेयर मैन सहित वार्ड पार्षद भी दोषी हैं. उन्होंने कहा कि गंगा के समीप नाथ बाबा मंदिर के पास कचरे का डंप किए जाने से किला मैदान में सुबह टहलने जाने वाले लोगों को दुर्गंध से काफी परेशानी होती है. इसके साथ नहीं नालियों की सफाई नहीं होने के कारण व्याप्त जलजमाव से मच्छरों का आतंक भी बढ़ गया है जिससे कई तरह की बीमारियां भी हो सकती है.

 




- नगर व्याप्त गंदगी व जलजमाव को लेकर अंत्योदय सेवा संस्थान ने किया विरोध 
- कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा, साफ-सफाई बेहतर, नहर के किनारे नहीं हो रही डंपिंग 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: नगर में जलजमाव, नगर के कचरे को नगर में ही डंप करने, सफाई में बदहाली को लेकर आज अंत्योदय सेवा संस्थान ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का पुतला दहन किया. इस दौरान गिट्टू तिवारी ने कहा कि, बरसात आते ही हरेक वर्ष नगर परिषद की पोल खुल जाती है. सड़कों व गलियों में जलजमाव के कारण लोगों का बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाता है. नालियां जाम रहने के घरों के दरवाजें तक पानी पहुंच जाता है.

गिट्टू ने कहा कि, जानकारी के मुताबिक 30 लाख से ज्यादा रुपये नगर परिषद को केवल साफ-सफाई के लिए खर्च करता है लेकिन, ये रुपये कहां खर्च होते हैं? कैसे खर्च होते हैं? समझ नहीं आता क्योंकि, गंदगी अब भी नगर परिषद क्षेत्र में वैसे ही व्याप्त है. उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के लिए सरकार के प्रतिनिधि, नगर परिषद के चेयर मैन सहित वार्ड पार्षद भी दोषी हैं. उन्होंने कहा कि गंगा के समीप नाथ बाबा मंदिर के पास कचरे का डंप किए जाने से किला मैदान में सुबह टहलने जाने वाले लोगों को दुर्गंध से काफी परेशानी होती है. इसके साथ नहीं नालियों की सफाई नहीं होने के कारण व्याप्त जलजमाव से मच्छरों का आतंक भी बढ़ गया है जिससे कई तरह की बीमारियां भी हो सकती है.

गिट्टू तिवारी ने कहा कि स्वच्छता अभियान को लेकर वह लोगों को जागरूक करेंगे, और लोगों से अपील है कि अपने आस पास साफ़ सफाई रखे और जलजमाव जैसी स्थिति बनने पर तुरंत नगर परिषद में शिकायत करें. अगर कोई कार्रवाई नही होती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. मौके पर निशिकान्त पान्डेय, अखिलेश सिंह, चितरंजन ओझा, मनोरंजन ओझा, राहुल मिश्रा, दीपक तिवारी, बन्टी मिश्रा, अखिलेश यादव, चंदन पांडेय, पीयूष पांडेय, राहुल यादव, विवेक ओझा आदि मौजूद रहे.

सफाई की है पूरी व्यवस्था डंपिंग जोन की तलाश जारी: नप कार्यपालक पदाधिकारी

नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम ने बताया कि, साफ-सफाई के लिए दो एनजीओ कार्यरत हैं तथा दोनों बेहतर तरीके से कार्य कर रहे हैं. फिर भी यदि कोई गड़बड़ी है तो उसकी शिकायत की जा सकती है. इसके अतिरिक्त डंपिंग जोन के लिए जगह की तलाश लगभग पूरी कर ली गई है. वहीं नहर के किनारे अब डंपिंग नहीं की जा रही है बल्कि, शहर के बाहर एक जगह कूड़े को डंप किया जा रहा है.










Post a Comment

0 Comments